Yuva Haryana
हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज: राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन की जीत की बनाई जाएगी रणनीति, बैठक में कुलदीप बिश्नोई के आने पर है निगाहें
 


हरियाणा कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज होने जा रही है. इस दौरान हरियाणा कांग्रेस के महासचिव व राज्यसभा के उम्मीदवार अजय माकन की जीत की रणनीति तैयार की जाएगी. इसके साथ ही बैठक में कुलदीप बिश्नोई के पहुंचने या न पहुंचने पर भी निगाहें टिकी हुई हैं. बैठक की अध्यक्षता नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा करेंगे. बैठक में राज्यसभा प्रत्याशी अजय माकन की जीत के लिए रणनीति बनाई जाएगी. कांग्रेस ने रविवार को ही अजय माकन को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया था.

पार्टी ने सभी 31 विधायकों को बैठक में बुलाया है, लेकिन प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं मिलने से नाराज कुलदीप बिश्नोई के बैठक में पहुंचने पर संशय है. कुलदीप पिछले कई दिनों से पार्टी की राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय बैठकों से दूरी बनाए हुए हैं. ऐसे में उनके इस बैठक में आने की संभावना कम है. ऐसे में अगर मतदान के दिन भी कुलदीप बिश्नोई नहीं आए तो कांग्रेस का गणित गड़बड़ा सकता है.


बैठक में कांग्रेस विधायक राज्यसभा उम्मीदवार अजय माकन के चयन पर भी अपनी राय देंगे. क्योंकि कांग्रेस विधायकों ने आलाकमान से राज्य के किसी नेता को ही राज्यसभा भेजने की मांग की थी. हरियाणा से किसी बाहरी व्यक्ति को राज्यसभा का टिकट देने पर असहमत थे.