Yuva Haryana
खुशखबरी: हरिद्वार जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खबर, हरियाणा से हर 10 मिनट में मिलेगी रोड़वेज
 

हरिद्वार रूट पर अब हर 10 मिनट बाद बस सर्विस मिल सकेगी। शुक्रवार 32 अतिरिक्त बसें चलाने के निर्देश दिए हैं। अब रोडवेज ने भीड़ को देखते हुए फैसला लिया कि जब तक डिपो में सवारियां रहेगी। तब तक हर 10 मिनट में हरिद्वार रूट के लिए बसें जाएगी। इसके लिए रोडवेज ने लोकल रूट की सभी बसों के फेरे घटा दिए हैं। कई ग्रामीण रूट की कुछ बंद कर दी गई है। इन रूट पर अगर सवारी हुई तो ही बसें चलेगी।

शनिवार को दिनभर रोडवेज डिपो में यात्रियों की भारी भीड़ उमड़ी रही। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी का सामना जरूर करना पड़ा। क्योंकि पानीपत डिपो में सवारियों के हिसाब से बसें काफी कम है। जिसके कारण दूसरे रूट से बसें हटानी पड़ी। हालांकि प्रदेशभर की सभी जिलों के यात्री पानीपत होकर ही हरिद्वार जाते है। इसीलिए बसों की संख्या कम पड़ जाती है।

अगले दो दिनों में रोडवेज स्थिति बिगड़ सकती है। दूसरे रूट भी प्रभावित होने की आशंका है।अवैध रूप से चल रहे प्राइवेट वाहनों पर रोडवेज की नजर श्रावण माह में सबसे ज्यादा यात्री हरिद्वार रूट के होते है। इस दौरान प्राइवेट वाहन चालक भी अवैध तरीके से सवारियों को बैठा लेते है। जिसके कारण रोडवेज के राजस्व को नुकसान होता है। अब रोडवेज कर्मचारियों ने दो टीमें तैयार की है। जो अवैध रूप से चलने वाले वाहनों पर नजर रखेंगे। अगर हरिद्वार रूट पर कोई भी प्राइवेट वाहन अवैध रूप सवारियां बैठाएं मिला तो तुरंत चालान किया जाएगा।

रोडवेज के पास 129 बसें रोडवेज के पास 129 बसें है। इसमें 25 किलोमीटर स्कीम की बसें शामिल हैं। इनमें से 115 बसें ही आनरूट है। बाकी अंडर सर्विस में है। रोडवेज जीएम ने तुरंत बसों की मेंटेनेंस कर रूट पर लगाने के निर्देश दिए हैं। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हरिद्वार रूट पर बढ़ाई है बसें डिपो के ट्रैफिक मैनेजर पंकज पुनिया ने बताया कि हरिद्वार रूट पर बसों की संख्या बढ़ाई है। यात्रियों की सुविधा को देखते हुए यह कदम उठाया गया है। अब डिपो से हर 10 मिनट में ही बस सर्विस मिल जाएगी।