Yuva Haryana
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला की हिसार जिले को सौगात, 156 करोड़ रुपए की 18 सड़क विकास परियोजनाओं का किया शिलान्यास-उद्घाटन
 

शनिवार को प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार जिले को सौगात देते हुए 156 करोड़ रुपए से अधिक राशि की 18 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इनमें 12 सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन तथा छह सड़कों का शिलान्यास किया गया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने कहा कि इन सड़कों के बनने से यातायात व्यवस्था और सुगम होगी। उन्होंने कहा कि हांसी शहर से होकर गुजरने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर-9 के चौड़ीकरण को लेकर कई दिनों से मांग की जा रही थी और अब जल्दी इस सड़क को फोरलेन बनवा कर लोगों की इस मांग को पूरा किया जाएगा।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि इस विकास परियोजना का निर्माण कार्य अक्टूबर वर्ष 2023 तक पूरा हो जाएगा और इस सड़क को न केवल फोरलेन बनवाया जाएगा बल्कि इसका सौंदर्यकरण भी करवाया जाएगा।हांसी में आयोजित इस कार्यक्रम में स्थानीय विधायक विनोद भयाना, बरवाला से विधायक जोगीराम सिहाग सहित स्थानीय नेता, अधिकारी एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 
 इन सड़कों का हुआ शिलान्यास-उद्घाटन 
उपमुख्यमंत्री द्वारा हांसी शहर के अंदर से होकर गुजरने वाले नेशनल हाईवे नंबर-9 के फोरलेन कार्य, बालावास से मुजादपुर, नारनौंद हलके के हांसी-सिसाय-लोहारी-राघो- हैबतपुर खेड़ी जालब, बरवाला हलके की सरसोद पावर हाउस से बरवाला अग्रोहा रोड तक की सड़क, बरवाला जींद रोड बधावड और बिठमडा गांव से नेशनल हाईवे-52 तक की सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया। वहीं पाबड़ा से सनियाना वाया दौलतपुर साहू उकलाना, पाबड़ा से चमार खेड़ा वाया कंडुल सड़क, कुलेरी से पाबड़ा वाया कनोह किरमारा सड़क, खेदड़ से हसनगढ़ वाया गैबीपुर तक सड़क, ढाणा कलां से जमावडी, जमावड़ी से गगन खेड़ी हांसी जींद रोड तक सड़क, मौला से पेटवाड़ वाया उगालन भकलाना सड़क, नारनौंद से पेटवाड़, हांसी बरवाला रोड से मेहजत सिसाय तक सड़क, हांसी तोशाम रोड से पुट्ठी मंगलखां, पाली से थुराना तक सड़क, बालक से कनोंह-किरोड़ी तथा बालक से सीधा किरोड़ी तक सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया। 
 हांसी के विकास को लेकर डिप्टी सीएम ने नवनिर्वाचित चेयरमैन से की चर्चा
उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश का चहुमुखी विकास करवाना सरकार की प्राथमिकता है और इसके लिए सरकार द्वारा सकारात्मक कदम उठाए जा रहे हैं। डिप्टी सीएम ने यह बात नगर परिषद के नवनिर्वाचित चेयरमैन प्रवीण ऐलावादी के निवास पर पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत करते हुए कही। उन्होंने नगर परिषद चेयरमैन से शहर के विकास को लेकर काफी देर मंत्रणा की और विकास परियोजनाओं की जानकारी हासिल करते हुए उनसे कहा कि दिल लगाकर पूरी रुचि के साथ शहर में विकास कार्य करवाएं और इसके लिए किसी भी प्रकार की कोई समस्या आड़े नहीं आने दी जाएगी। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को सुना और मौके पर ही अधिकारियों को त्वरित आधार पर समाधान करवाने के निर्देश दिए।