Yuva Haryana
सावन के पहले सोमवार को मंदिरों में दिखी भीड़, हरियाणा के शिवमंदिरों में शिवभक्तों का सैलाब
 

महादेव का सबसे प्रिय सावन के महीने का पहला सोमवार आज है। हरियाणा के शिवमंदिरों में शिवभक्‍तों में भारी उत्‍साह देखने को मिला। सुबह से ही शिवालयों में हर-हर महादेव के जयकरे लग रहे हैं।यमुनानगर के आदिबद्री से लेकर कुरुक्षेत्र के स्थानेश्वर महादेव मंदिर सहित पूरे राज्‍य के शिवालयों में सुबह से ही भारी भीड़ देखी जा रही है। इस बार कोविड महामारी के बाद भारी संख्‍या में भक्‍त शिव मंदिर पहुंचे।

भक्‍तों का उत्‍साह का अंदाजा शिवालयों में लगी लंबी लाइन से देखा जा सकता है।सावन के पहले सोमवार को यमुनानगर के शिव मंदिरों में श्रद्धालु जलाभिषेक के लिए पहुंच गए। श्रद्धालुओं में काफी उत्साह था। जिले के प्राचीन धार्मिक स्थल आदि बद्री केदारनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रही।

इसी तरह से भाटली के प्राचीन मंदिर वह गौरी शंकर मंदिर जगाधरी, पातालेश्वर मंदिर बुढ़िया, कलेश्वर मटके महाकालेश्वर मंदिर में भी श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया।कर्ण नगरी में सावन के पहले सोमवार पर श्रद्धालुओं ने पूर्ण उत्साह के साथ जलाभिषेक किया। सेक्टर आठ स्थित श्रीराम मंदिर में सुबह से ही शिव भक्त पहुंच गए। पूर्ण विधिविधान के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना और जलाभिषेक किया गया।

इसी प्रकार, कुंजपुरा रोड स्थित श्री सनातन धर्म मंदिर, सदर बाजार स्थित प्राचीन शिव मंदिर, रघुनाथ मंदिर, कर्णेश्वर मंदिर, दुर्गा मंदिर में भी काफी शिवभक्त पहुंचे। ग्रामीण क्षेत्रों में ओंगद, पूजम, बसतली, सीतामाई के प्राचीन मंदिरों सहित अन्य सभी प्रमुख शिवालयों में बोल बम के जयकारों के मध्य जलाभिषेक किया गया।