Yuva Haryana
कांग्रेस की नैया डूबने वाली, अब चाहे कितना भी चिंतन-मंथन कर ले – डिप्टी सीएम
 
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस का अंत निकट आ चुका है और अब कांग्रेस चाहे कितना भी चिंतन-मंथन कर ले। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी नेताओं की गड़बडिय़ों की जांच हो रही है, जिसके खिलाफ कांग्रेसी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं जो कि उचित नहीं है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ऐसा करके कांग्रेस द्वारा कानून एवं व्यवस्था की स्थिति को खराब किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि कोई पार्टी इस प्रकार के कदम उठाना शुरू कर दे तो समझ लो उसका अंत आ गया है और कांग्रेस की नैया डूबने वाली है। वे वीरवार को सोनीपत दौरे के दौरान पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे।
 
बुढ़ापा पेंशन के सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम ने कहा कि जिनकी आयु 60 वर्ष पूरी हो चुकी है, उन बुजुर्गों को हरियाणा में वृद्धावस्था पेंशन दी जा रही है और इसके लिए बेहतरीन व्यवस्था की गई है ताकि पात्र बुजुर्गों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने जानकारी दी कि परिवार पहचान पत्र से पेंशन को जोड़ने के उपरांत 15 हजार नये पेंशनधारक बने हैं और बुजुर्गों का सम्मान प्राथमिकताओं में शामिल है। विधानसभा मानसून सत्र के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मानसून सत्र में सरकार नए संशोधन व नई नीतियां लेकर आएगी, जिससे प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा को और उज्ज्वल बनाने पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी। 
 
झज्जर दौरे के दौरान पत्रकारों से रूबरू होते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में जिन-जिन क्षेत्रों में जलभराव हुआ है, वहां राज्य सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी करवाकर उचित मुआवजा किसानों को दिया जाएगा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार जरूरत से ज्यादा बरसात हुई है और वह मानते है कि झज्जर, हिसार, जींद सहित प्रदेश के अन्य कई जिलों में भारी बरसात के कारण किसानों के खेतों में जलभराव हुआ है लेकिन जल्द ही इसको लेकर सरकार प्रभावित जिलों में स्पेशल गिरदावरी करवाकर किसानों को उचित मुआवजा देगी। आगामी पंचायत चुनाव के सवाल पर डिप्टी सीएम ने कहा कि चुनाव को लेकर जेजेपी पंचायती राज प्रकोष्ठ की बैठक बुलाई गई है और उसमें चर्चा की जाएगी और उसके बाद पार्टी द्वारा चुनाव लड़ने पर फैसला लिया जाएगा।
 
पानीपत में पत्रकारों द्वारा इनेलो नेता से संबंधित एक सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अच्छी बात है, उनको मेरा नाम तो याद आने लग गया हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे पहले उनके द्वारा लगाए गए सभी आरोपों का उन्होंने एक-एक करके जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि हेरफेर करने वालों के खिलाफ उनके द्वारा सख्त कदम उठाए गए है। डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार डिजिटाइजेशन के जरिए गड़बड़ियों को रोक रही है। राज्य सरकार ने अवैध कॉलोनियों, अवैध शराब बिक्री के कार्य को रोका है। उन्होंने कहा कि आज राज्य सरकार द्वारा ऐसा प्रावधान किया गया है कि अगर कोई अवैध रूप से शराब की ब्रिकी करते हुआ पकड़ा जाता है तो जिस डिस्टलरी या प्लांट से शराब निकली, उसके मालिक तक के ऊपर सख्त एक्शन लेते हुए 120-बी के तहत एफआईआर होती है और ऐसा कड़ा प्रावधान अन्य किसी राज्य में नहीं है। दुष्यंत चौटाला ने अन्य राज्यों से आह्वान किया कि वे इस प्रावधान को अपने राज्य में लागू करे, इससे अवैध शराब की ब्रिकी पर पूरी तरह रोक लगेगी।