Yuva Haryana
हरियाणा में इस तारीख से हल्की बारिश की संभावना, जानिए क्या है मौसम अपडेट
 

मानसून की टर्फ रेखा और उत्तरी हरियाणा व राजस्थान पर चक्रवाती परिसंचरण बनने से हरियाणा में 19 से 25 जुलाई के बीच हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। मौसम विशेषज्ञ के अनुसार इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है।

उधर रविवार को प्रदेश के पंचकूला, यमुनानगर, अम्बाला, करनाल, कैथल, रोहतक, पानीपत, गुरुग्राम, नूंह व सिरसा में बिखराव वाली बारिश की गतिविधियों हुईं, जबकि बाकी हिस्से में दोपहर तक आंशिक बादलवाही देखने को मिली, लेकिन बाद में अधिकतर स्थानों पर मौसम साफ रहा। 

प्रदेश में अधिकतम तापमान 31.0 से 37.0 और न्यूनतम तापमान 23.0 से 27.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।साथ ही मानसून की टर्फ रेखा तिरछी मध्य पंजाब, मध्य हरियाणा, मध्य उत्तरप्रदेश, बिहार पर आ जाएगी। इसकी वजह से दोनों शक्तिशाली मौसम प्रणाली आपस मे मिल जाएंगे। इससे लो प्रेशर एरिया की सारी शक्ति मानसून की टर्फ रेखा में मिल जाएगी और साथ ही साथ उत्तरी हरियाणा व राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवातीय परिसंचरण बनने जा रहा है।
 
इस मिलन के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर व पूर्वी राजस्थान में 19 से 25 जुलाई के बीच कई जगहों पर तेज गति की हवाओं और गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होगी