Yuva Haryana
आईएमटी की ऑटो फैक्ट्री में ब्लास्ट....दो लोगो की मौत.
 

सोमवार को हरियाणा के रोहतक जिले में स्थित ऑटो फैक्ट्री में ब्लास्ट हो गया। हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं करीब एक मजदूर घायल हो गया, जिन्हें उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में भर्ती करवाया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस बल व प्रशासन मौके पर पहुंचा। मृतकों की पहचान उत्तर प्रदेश निवासी रमेश व बिजेंद्र के रूप में हुई है, जो फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। इस हादसे में घायल सचिदानंद वासी गोरखपुर उत्तरप्रदेश पीजीआई में भर्ती है।

आपको बता दें, शिवम आटो टेक लिमिटेड में उस समय काम चल रहा था। फैक्ट्री में कार के गियर पार्टस बनाए जाते हैं। सुबह करीब 8 बजे कुछ कर्मचारी फ़र्नेस मशीन पर काम कर रहे थे। पार्ट्स को हार्ड करने का काम किया जा रहा था। इसी दौरान मशीन की पाइप फट गई और तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया। 
मौके पर कैमिकल भी पड़ा हुआ था, जिसमें आग लग गई। इस आग में मजदूर झुलस गए। हादसे का पता लगते ही आसपास के लोग भी घटनास्थल पर एकत्रित हो गए। घायलों को उपचार के लिए रोहतक पीजीआई में ले जाया गया। प्राथमिक जांच में रमेश व बिजेंद्र को मृत घोषित कर दिया गया। घायलों में अभी विवेक और सच्चिदानंद की पहचान हुई है। वहीं हादसे से गुस्साए लोगों ने जाम भी लगा दिया।