Yuva Haryana
हरियाणा के मुख्यमंत्री का बड़ा ऐलान, पिछड़ा वर्ग आयोग का होगा नए सिरे से गठन
 
भारत देश विभिन्न जाती और धर्मो का देश है। जहां हर एक व्यक्ति को उनके अधिकार दिए गए हैं । इन्ही अधिकारों की बात करें तो जागरूकता और लोगों के एकजुट रखने के लिए आयोग बनाएं जाते हैं ताकि सभी की सहयता की जा सके ।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बाबा माखन शाह लुबाना और लक्खी शाह बंजारा की जयंती समारोह में पहुंचे जहां उन्होंने घोषणाएं की ,सीएम मनोहर लाल ने कहा कि समाज की कुछ जातियां एससी तो कई बैकवर्ड क्लास में शामिल हैं।
सीएम ने घोषणा करते हुए कहा की सरकार पिछड़ा वर्ग आयोग का नए सिरे से गठन करेगी। इसके बाद समाज की सभी समस्याओं की चिंता यह आयोग भी करेगा। इसके माध्यम से सभी योजनाओं का लाभ पात्रों को दिया जाएगा। समाज की कुछ जातियां एससी तो कुछ बैकवर्ड क्लास में है, हमने इसके लिए केंद्र सरकार को लिखा है। इसी के साथ आश्वासन दिया गया की अभी की समस्याओं का समाधान किया जाएगा ।
इसी सम्मेलन में एक और घोषणा में सीएम ने बंदा सिंह की राजधानी लोहगढ़ को विकसित करने की भी घोषणा की। रविवार को नई अनाज मंडी के प्रांगण में आयोजित समारोह के दौरान मुख्यमंत्री ने पशुपालन विभाग, महिला एवं बाल विकास सहित अन्य विभागों के लाभार्थियों को सम्मानित कर उनका हौसला आफजाई की।
इस कार्यक्रम के दौरान यूं तो हजारों की तादाद में लोग मौजूद थे लेकिन आपको कुछ खास नाम बता देते हैं - कार्यक्रम में विधायक रामकुमार कश्यप, विधायक हरविंद्र कल्याण, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण कुमार बेदी, पूर्व विधायक डॉ. पवन सैनी, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, पूर्व विधायक कुलवंत बाजीगर, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मवीर मिर्जापुर, बंजारा समाज के प्रदेशाध्यक्ष किशोरी लाल, लबाना समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरजीत सिंह, जिलाध्यक्ष जसविंदर सैनी, भाजपा नेता देवेंद्र पांचाल, बंजारा समाज के राष्ट्रीय सदस्य जसमेर सिंह, रघुवेंद्र सिंह, भाजपा नेता जसविंद्र सैनी, उपायुक्त मुकुल कुमार, पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला, एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम नरेंद्र पाल सिंह, पूर्व सांसद कैलाशों सैनी, बीबी करतार कौर, सुरेंद्र माजरी, रमेश पाल नोनी, उषा प्रियदर्शी, श्याम लाल जांगड़ा, सुरेश सैनी कुक्कू, उपाध्यक्ष जय सिंह पाल, सुशील राणा व विनीत क्वात्रा आदि मौजूद रहे