Yuva Haryana
15 दिन में उपभोक्ता को प्लाट दे बीपीटीपी, नहीं दिया तो निदेशकों सहित अन्य कर्मचारियों पर भी मामला दर्ज करे पुलिस – डिप्टी सीएम
 

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बीपीटीपी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह प्लाट धारक एकता सिंह को 15 दिन में 280 वर्ग गज का दूसरा प्लाट उपलब्ध करवाए। प्लाट न देने पर  बीपीटीपी के सभी निदेशकों के खिलाफ धारा 420 सहित अन्य विभिन्न धाराओं के खिलाफ मामला दर्ज करके कार्रवाई की जाएगी।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला रविवार को फरीदाबाद में जिला परिवेदना एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक में शिकायतों की सुनवाई कर रहे थे। बैठक में 16 शिकायतें रखी गई जिनमें से 13 शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया।

dushyent


एक अन्य मामले में पुरानी शिकायत पर आदेश देते हुए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने सहायक मंडल अग्निशमन अधिकारी को कहा कि जिन विभागों ने आदेश आवेदन नहीं किए हैं उनके खिलाफ अगले 15 दिनों में नोटिस देना सुनिश्चित करें। उन्होंने शिकायतकर्ता से कहा कि वह अगर चाहे तो अन्य भवनों की सूची भी उपायुक्त को सौंप सकते हैं।

शिकायत नम्बर 12 पर ग्रीन फील्ड कॉलोनी के लिए  विधायक सीमा त्रिखा की अध्यक्षता में की कमेटी का गठन किया गया। वह अपनी रिपोर्ट जिला लोक संपर्क एवं परिवाद समिति की अगली बैठक में पेश की जाएगी।  मुजेसर में अवैध कब्जे हटवाने के लिए एडीसी की अध्यक्षता में एमसीएफ कार्यालय और एचएसवीपी के तीन सदस्य अधिकारियों की की समिति गठित की गई है।

इसी प्रकार  एमसीएफ के क्षेत्र में सामुदायिक भवनों  को लोगों की सुविधा के लिए आरडब्ल्यू को सौंपने के सम्बन्ध में एमएलए सीमा त्रिखा, एमएलए नरेंद्र गुप्ता, एमएलए नीरज शर्मा, जजपा और भाजपा के दोनों जिला अध्यक्ष, एमसीएफ आयुक्त की कमेटी प्लानिंग कर रिपोर्ट सौपेंगी।

इसके अलावा मीटिंग में सेक्टर 14 निवासी कर्नल वीके मलिक ने कहा कि उनके मकान को जो नुकसान पहुंचा है उसका सरकारी ठेकेदार से पूरा मरम्मत कार्य करवाएं और इसका भुगतान नुकसान पहुंचाने वाले पड़ोसी से करवाया जाए। इसके लिए एचएसवीपी व पुलिस निगरानी भी करेंगी। इसके अलावा कई अन्य शिकायतों पर भी उन्होंने निर्देश दिए।