Yuva Haryana
बीजेपी- जेजेपी ने शुरू की बाड़ेबंदी, शाम चार बजे के बाद दो दिन तक यंहा रहेंगे विधायक
 

हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर होने वाले मतदान को लेकर कांग्रेस के बाद अब BJP-JJP ने भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी शुरू कर दी है. गठबंधन के सभी विधायकों को एक रिसोर्ट में आने के लिए कहा गया है. बीजेपी, जेजेपी और निर्दलीय विधायकों को  शाम 4:00 बजे तक न्यू चंडीगढ़ स्थित सुखविला रिसोर्ट ओबेरॉय होटल में पहुंचने के लिए कहा गया है. बीजेपी, जेजेपी औऱ निर्दलीय विधायक 10 जून तक इसी रिसोर्ट में रहेंगे।  

इस दौरान सभी विधायकों को वोटिंग करने की प्रक्रिया समझाई जाएगी. साथ ही किस विधायक को कृष्ण पंवार के पक्ष में और किन को कार्तिकेय शर्मा के पक्ष में मतदान करना है यह भी बताया जाएगा. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पार्टी प्रभारी विनोद तावड़े, प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ समेत चुनाव के लिए पर्वेक्षक लगाए गए. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत भी होटल में मौजूद रहेंगे.

बता दें कि हरियाणा में 10 जून को 2 राज्यसभा सीटों के लिए मतदान होना है. हरियाणा की कुल पांच राज्यसभा सीटों में से 2 सीटें 1 अगस्त को खाली हो जाएंगी. सुभाष चंद्रा और दुष्यंत गौतम की सीट खाली होने जा रही है. हाल ही में कांग्रेस से अजय माकन, भाजपा से कृष्ण लाल पंवार और निर्दलीय कार्तिकेय शर्मा ने नामांकन भरा था. कार्तिकेय को इससे पहले जननायक जनता पार्टी का समर्थन है. जेजेपी के साथ गठबंधन में भाजपा की सरकार चल रही है.

निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा को भी भाजपा का समर्थन मिल गया है. इससे पहले जेजेपी उन्हें अपना समर्थन दे चुके हैं. पहली सीट पर वोटिंग के बाद भाजपा के पास 9 वोट होंगे. सूत्रों की मानें तो कांग्रेसी नेताओं के साथ भी कार्तिकेय के अच्छे संबंध हैं. इस कारण कांग्रेस के लिए क्रॉस वाटिंग का खतरा भी बना हुआ है.