Yuva Haryana
प्रदेश में लंबे अंतराल के बाद कांग्रेस का संगठन बनकर तैयार,180 पीसीसी डेलीगेट व 33 जिला अध्यक्ष होंगे नियुक्त
 

प्रदेश में अब लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस का संगठन बनकर तैयार हो चूका है  प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 180 डेलीगेट और 33 जिला अध्यक्षों की सूची अब 9 साल बाद राज्य चुनाव अधिकारी के पास भेज दी गई है।
अब कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मंजूरी लेने के बाद राज्य चुनाव अधिकारी इसी सप्ताह पीसीसी डेलीगेट और जिला अध्यक्षों की सूची घोषित कर देगा।


दरअसल आपको बता दें कि कांग्रेस में राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नजदीक आने वाला है, जिसके चलते ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पीसीसी डेलीगेट और जिला अध्यक्षों के नाम फाइनल किए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की पसंद के साथ-साथ ऐसे लोगों को भी संगठन में अहमियत दी गई है, जिनका धरातल पर जनाधार है।


इसके अलावा सूत्रों के अनुसार पहले ऐसा फार्मूला बनाया गया था कि जो भी पार्टी का जिला अध्यक्ष बनेगा, उसे विधानसभा चुनाव नहीं लड़वाया जाएगा। इस फार्मूले के लीक होने के बाद पार्टी में वह तमाम लोग विरोध में उतर आए, जो चुनाव लड़ने की इच्छा रखते हैं। क्यूंकि कांग्रेस में वैसे भी अभी तक यह पैमाना रहा है कि जो पार्टी का जिला अध्यक्ष होता है,

चुनाव लड़ने की उसकी सबसे प्रबल दावेदारी होती है, लेकिन इस बार गेम पलटने और उसके लीक हो जाने की वजह से मामला बिगड़ गया। कुछ जिला अध्यक्षों के विरोध के बाद पार्टी ने अपनी नीति में बदलाव करने का भरोसा दिलाया है। तब कहीं जाकर जिला अध्यक्षों के नाम सार्वजनिक करने पर सहमति बनी है।


अब हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान उदयभान का कहना है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव नजदीक है।
इस चुनाव प्रक्रिया में हरियाणा कांग्रेस कमेटी के 180 डेलीगेट और 33 जिला अध्यक्ष भागीदारी करेंगे। हमने इनके नामों की सूची राज्य चुनाव अधिकारी के पास भेज दी है लेकिन अब यह देखना होगा कि वे इस सूची को कब तक जारी करते हैं या नहीं।