Yuva Haryana
52 खिलाड़ियों को किया गया भीम अवार्ड से स्मानित, खेल मंत्री द्वारा मिली बड़ी सौगात
 
खिलाड़ी को हरियाणा सरकार की तरफ से भीम अवार्ड से पुरस्कृत किया जाता है। इस अवार्ड से नवाजे जाने वाले खिलाड़ी को प्रदेश सरकार की तरफ से दो लाख रुपए नकद, भीम की प्रतिमा के अलावा स्क्रॉल, प्रशस्ति पत्र, ब्लेजर व स्कार्फ दिया जाता है। इस पुरस्कार को देने के लिए खेल मंत्री और राज्यपाल पंचकूला पहुंच। इंद्रधनुष ऑडिटोरियम में गुरुवार को सभी खिलाड़ी जो भी भीम अवार्ड के लिए सिलेक्ट किए गए थे वह पहुंचे। 
इस मौके पर मुख्यातिथि के तौर पर राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय मौजूद रहे। समारोह में 52 खिलाड़ियों को भीम अवार्ड दिए जाएंगे। विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, मुख्य सचिव संजीव कौशल, खेल विभाग के एसीएस महावीर सिंह, मुख्यमंत्री के सलाहकार योगेन्द्र चौधरी और खेल विभाग के डायरेक्टर पंकज नैन कार्यक्रम में मौजूद रहे।
सभी खिलाड़ी और उनके साथ ही पंचकूला के ऑडिटोरियम में हरियाणा के खेल मंत्री और राज्यपाल भी पहुंचे। गुरुवार को पंचकूला के ऑडिटोरियम में उन सभी को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इतना ही नहीं खेल मंत्री संदीप सिंह ने बताया कि जितने भी खिलाड़ी भीम अवार्ड के लिए चुने जाएंगे उनको अब से प्रदेश में खेल नर्सरी अलॉट की जाएगी। 
यह नर्सरी उन खिलाड़ियों को अलॉट होगी जो किसी भी कारण चोटिल हो जाते हैं और उसके बाद वह खेलों में भाग नहीं ले पाते। इतना ही नहीं बल्कि सरकारी नौकरी भी नहीं कर पाते वह नर्सरी खोल कर उसके कोच बन सकते हैं।