Yuva Haryana
मलखंभ, कुश्ती, योग, कबड्डी और खो-खो में प्रदेश के 500 शिक्षार्थी करेंगे शिरकत
 

संस्कृत के प्रचार-प्रसार में लगातार जुटी हरियाणा संस्कृत अकादमी एक और नया इतिहास रचने जा रही है।आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में अंबाला जिले के अलियासपुर गांव में शहीदी दिवस पर प्रदेश भर के संस्कृत संस्थानों (गुरुकुलों/महाविद्यालयों) की राज्यस्तरीय क्रीड़ा प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।

23 व 24 सितंबर, 2022 को महर्षि कात्यायन शिवालिक गुरुकुल अलियासपुर में आयोजित प्रतियोगिता में  हरियाणा सरकार के प्रधान सचिव  एवं कार्यकारी उपाध्यक्ष  हरियाणा संस्कृत अकादमी अनुराग अग्रवाल (आईएएस ) उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पधारेंगे। अ

ध्यक्षता गुरुकुल अध्यक्ष रवींद्र आर्य करेंगे।  प्रदेश में पहली बार हो रहे अपनी तरह के इस अनूठे आयोजन को लेकर प्रदेश भर के संस्कृत संस्थानों के संचालकों और आचार्यों में इसको लेकर काफी उत्साह है। 470 से अधिक शिक्षार्थियों का रजिस्ट्रेशन किया जा चुका है।

शंख ध्वनि के साथ गूंजेगे वेदमंत्र

 हरियाणा संस्कृत अकादमी के निदेशक डॉ. दिनेश शास्त्री ने बताया कि प्रदेश में पहली बार गुरुकुलीय छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए तथा उनकी प्रतिभाओं  को निखारने के लिए इन क्रीड़ा प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। प्रतियोगिता का खास आकर्षण संस्कृत में प्रत्येक मैच की कमेंट्री होगी। प्रतियोगिता की शुरुआत शंख ध्वनि के साथ वेदमंत्रों के उच्चारण से होगी।