Yuva Haryana
हरियाणा कौशल निगम के तहत 17 नए ड्राइवरों ने संभाला पदभार,जानिए कहा हुई नियुक्ति
 

हिसार नागरिक अस्पताल से हटाए गए रोडवेज के 17 ड्राइवरों की जगह अब 17 नए ड्राइवरों ने ज्वाइन कर लिया है। इन ड्राइवरों को हरियाणा रोजगार कौशल निगम के अंडर लिया गया है। हालांकि अभी 20 ड्राइवरों की आवश्यकता और है।

 बताया जा रहा है कि जल्द ही इन्हें भी कौशल निगम के तहत भर्ती किया जाएगा। गौरतलब है कि नागरिक अस्पताल के अनुबंधित कर्मियाें में से 231 को जोड़ा जा चुका है।  विभाग के पास कुल ड्राइवर में से 49 स्थाई तौर पर लगे हुए है। वहीं कौशल निगम के अंडर 17 अलग से ड्राइवर है।

एंबुलेंसों में लगाया जीपीएस सिस्टम

गौरतलब है कि नागरिक अस्पताल में एंबुलेंस सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। इसी कड़ी में अस्पताल में एंबुलेंस सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए जीपीएस सिस्टम भी लगाया गया है। 

सभी एंबुलेंस को ट्रैक करने के लिए नागरिक अस्पताल में ही एलईडी लगाई गई है। नागरिक अस्पताल की सभी 33 एंबुलेंस में जीपीएस सिस्टम लगाया गया है। जिससे उन्हें ट्रेक किया जाता है। एलईडी पर सभी एंबुलेंस को देखा जा सकता है। एंबुलेंस कहां पहुंची है और कहां खड़ी है। उन्हें ट्रैक किया जा सकता है।

नागरिक अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड, स्वीपर, हैल्पर को नहीं मिला वेतन

नागरिक अस्पताल के सिक्योरिटी गार्ड को चार माह से वेतन नहीं मिल पाया है। वहीं स्वीपर, हैल्पर को भी एक माह का वेतन नहीं मिला है। अब अस्पताल के करीब सभी अनुबंधित कर्मचारियों को हरियाणा रोजगार कौशल निगम के अंडर जोड़ दिया गया है। 

अस्पताल में इसके लिए बायोमीट्रिक पर हाजिरी लगने लगी है। इसके लिए बकायदा सीएमओ कार्यालय, पीएमओ कार्यालय और इमरजेंसी के सामने एक-एक बायोमीट्रिक मशीन लगा दी गई है। लेकिन यहां भी अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि इमरजेंसी में लगाई गई बायोमीट्रिक मशीन के जरिये ही पूरे अस्पताल के चिकित्सक, स्टाफ नर्स और अनुबंधित कर्मचारी हाजिरी लगाते हैं।