Yuva Haryana
हरियाणा में लोगों का जीवन राम से शुरू और राम से समाप्त होता है- ओपी धनखड़
Umang Sheoran, Yuva Haryana News Panchkula, 5 August, 2020 राम जन्म भूमि अयोध्या में आज राममंदिर निर्माण की नींव रखी गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की पूजा- अर्चना कर इस भव्य कार्य की शुरुआत करते हुए मंदिर की नींद रखी। इस पावन दिन पर आज पंचकूला में भाजपा कार्यालय...
 
हरियाणा में लोगों का जीवन राम से शुरू और राम से समाप्त होता है- ओपी धनखड़

Umang Sheoran, Yuva Haryana News

Panchkula, 5 August, 2020

राम जन्म भूमि अयोध्या में आज राममंदिर निर्माण की नींव रखी गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने भगवान राम की पूजा- अर्चना कर इस भव्य कार्य की शुरुआत करते हुए मंदिर की नींद रखी। इस पावन दिन पर आज पंचकूला में भाजपा कार्यालय में अखंड रामायण का पाठ किया गया और अखण्ड रामायण पाठ में हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़, केंद्रीय मंत्री रतन लाल कटारिया और विधानसभा स्पीकर पहुंचे ओर पूजा व  हवन में हिसा लिया।

इस अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओ जोश देखते ही बनता था। रतन लाल कटारिया ने कहा कि आज कांग्रेस ने भी अपना स्टैंड बदला है और प्रियंका गांधी भी हाथ में माला लेकर राम राम जप रही है और पहले कभी- कभी कांग्रेस हलफनामा लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी चली जाती थी कि राम  एक मिथ है और राम नाम का कोई भगवान नहीं हुआ। भगवान  राम के अस्तित्व पर भी बातें करते थे।

हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने इस अवसर पर अखंड रामायण का पाठ किया और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आज का दिन इतिहासिक दिन है और लंबे संघर्ष के बाद आज वो दिन आज आ गया। उन्होंने बताया कि राम राममंदिर के लिए कई लोगो ने तकलीफे झेली। वो लोग सौभाग्यशाली हैं, जो राम मंदिर का शिलान्यास होता देख रहे हैं। राममंदिर के लिए कई लोगों ने सहादत दी।

हरियाणा में लोगों का जीवन राम से शुरू और राम से समाप्त होता है- ओपी धनखड़

ओमप्रकाश धनखड ने कहा कि हरियाणा में लोगों का जीवन राम से शुरू और राम से समापत होता है। उन्होंने कहा कि राम जी के जीवन ने परिवार की अहमियत ओर रिश्तो में प्रेम का संदेश मिलता है। भारीतय लोगों के जीवन में राम चरित मानस ने उपदेश दिए है। उन्होंने कहा कि आज राम मंदिर के निर्माण का कार्य शुरू हुआ उनके लिए गौरव, इतिहासिक ओर भावुकता के पल हैं ।

वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री व सांसद रतन लाल कटारिया ने बताया कि राम जन्मभूमि आंदोलन में उन्होंने परिवार के साथ गए। रतन लाल कटारिया ने राम मंदिर को बनाने के लिए संघर्ष  वाले दिनों को याद करते हुए कहा कि वह भी राम मंदिर के लिये बीवी बच्ची के साथ अयोध्या गए थे ओर 500 साल के इंतजार के बाद यह पल आया है। उन्होंने कहा कि घर घर जाकर राम मंदिर के लिए एक एक ईंट मांगी ओर आडवाणी की रथ यात्रा हुई और गिरफ्तारी भी दी ।

राम जन्मभूमि आंदोलन में उमा भारती, आडवाणी , नरेंद्र मोदी आंदोलन में शामिल थे। उन्होंने कहाकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी अपना स्टैंड बदला है और प्रियंका गांधी भी हाथ मे माला लेकर राम राम जप रही है और कह रही है कि शिलान्यास उनके पिता ने किया था ओर  खुद को राम राममंदिर बनाने के पक्षदार बताते है। रतन लाल कटारिया ने कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए कहाकि कभी कभी कांग्रेस हलफनामा लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी चली जाती थी कि राम  एक मिथ है और राम नाम का कोई भगवान नही हुआ ओर राम के अस्तित्व पर भी बातें करते थे। लेकिन आज कई विपक्ष के नेताओ की बनी बदली है ।