Yuva Haryana
घर-घर जाकर गर्भपात करने वाले पांच गिरोह दबोचे, महिला की गंभीर हालत ने किया खुलासा
रोहतक के गांव कहसून में घटे लिगांनुपात के पीछे मुख्य कारण जिला में सक्रिय अवैध रुप से गर्भपात करवाने वाला गिरोह रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने गिरोह के सरगना और पांच लोगों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। अवैध गर्भपात करने वाले गिरोह का खुलासा स्वास्थ्य विभाग द्वारा...
 

रोहतक के गांव कहसून में घटे लिगांनुपात के पीछे मुख्य कारण जिला में सक्रिय अवैध रुप से गर्भपात करवाने वाला गिरोह रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने गिरोह के सरगना और पांच लोगों को काबू करने में कामयाबी हासिल की है। अवैध गर्भपात करने वाले गिरोह का खुलासा स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई रिवर्स ट्रेकिंग से हुआ।

स्वास्थ्य विभाग पिछले चार माह से गिरोह का पता लगाने में जुटा हुआ था। मामले का खुलासा कहसून निवासी महिला का अवैध रुप से किए गए गर्भपात के दौरान बिगड़ी हालात से हुआ। जो पीजीआई रोहतक में जिदंगी और मौत के बीच जुझ रही है।

खुफिया तरीके से और विश्वास में लेकर की गई रिवर्स ट्रेकिंग में टीम ने पीजीआई एमएस पहुंचकर उसके बयानों की भी विडियो और ऑडियों रिकोर्डिंग की है।

गर्भपात के बाद CRSU के निकट फेंका था भ्रूण, बरामद :-

गांव कहसून निवासी महिला का अवैध रुप से गर्भपात करने के बाद भ्रूण को सीआरएसयू के पास खेत में फेंका गया था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आरोपित अमित को विश्वास में लेकर उसकी निशानदेही पर भ्रूण को पॉलीथीन से बरामद कर लिया है।

भ्रूण लगभग तीन से साढ़े तीन माह का था और भ्रूण को ओजारों से काट-काटकर निकाला गया था। गर्भपात करवाने वाली नर्स पूजा पूरी तरह प्रशिक्षित न होने के कारण महिला की बच्चेदानी कट गई है। आंतड़ियां बाहर निकल आई। जिसके कारण महिला की हालत बिगड़ गई थी।