हरियाणा में मौसम फिर से लेगा करवट, तापमान में बढ़ोतरी की संभावना

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा के अधिकत जिलों में इस समय मौसम साफ चल रहा है। सुबह से ही धूप निकलने के साथ शाम तक स्थिति एक ही जैसी रह रही है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक भी कई जिलों में दर्ज किया जा रहा है।

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि हरियाणा में 25 मार्च तक मौसम परिवर्तन बने रहने की संभावना है। उसके बाद, बीच-बीच में आंशिक बादलवाई होगी। 24 मार्च को अधिकतर क्षेत्रों में बूंदाबांदी की संभावना है। रात्रि तापमान में बढ़ोतरी भी हो सकती है। इस दौरान पूरे दिन बीच-बीच में हवाएं भी चलती रहेंगी। फिलहाल, बरसात की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में बरसात की संभावना नहीं जताई है। ऐसे में किसानों के लिए बैलिंग कार्य के लिए फिर से तैयार रहने की सलाह दी जा रही है।

मौसम के इस परिवर्तन के साथ हरियाणा के लोगों को अपने गतिविधियों को संभालने की जरूरत है। सभी को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ-साथ अपने बालों और त्वचा की भी देखभाल करनी चाहिए। उन्हें पर्याप्त पानी पीने और ताजगी से भरपूर आहार लेने की सलाह दी जा रही है।

इसके अलावा, लोगों को धूप से बचाव के लिए संयमित रूप से बाहर जाने की सलाह दी जा रही है, और अगर आवश्यक हो तो धूप में स्क्रीन का उपयोग करना चाहिए।

 

Share This Article
Leave a comment