हरियाणा में फिर से बदला मौसम का मिजाज , पड़ सकते है ओले ,इन जिलों में येलो अलर्ट हुआ जारी

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा में बरसात का मौसम आने जा रहा है, जिसके साथ ही मौसम विभाग ने ओरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। 1 से 3 मार्च के दौरान हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश और गरज की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार, 2 मार्च को हरियाणा के सभी 22 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 1 मार्च को फरीदाबाद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल, करनाल, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, और पलवल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के साथ-साथ कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि यह मौसमी बदलाव एक चक्रवाती परिसंचरण के कारण हो रहा है। एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तर-पूर्व में ईरान के ऊपर बढ़ रहा है, जिसके चलते उत्तर-पश्चिम भारत में मौसम में ये बदलाव देखने को मिल रहे हैं।

इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर की रफ्तार से चलने वाली सतही हवाओं से लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। लोगों से अनुरोध है कि वे अपने सुरक्षा को ध्यान में रखें और आवश्यक सावधानियाँ बरतें। बच्चों को खेलने के लिए बाहर ना जाने के साथ ही बारिश में भीगने से बचें।

यह बदलते मौसम के बीच, लोगों को सतर्क और सुरक्षित रहने की आवश्यकता है। मौसम के परिवर्तनों का सावधानीपूर्वक सामना करने के लिए सरकारी निर्देशों का पालन करें और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Share This Article
Leave a comment