हरियाणा में बदले मौसम के मिजाज ,पश्चिमी विक्षोभ के असर से कई जिलों में छाए बादल, कई जिलों में बारिश के आसार

Sahab Ram
3 Min Read

Yuva Haryana: हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण मौसम का मिजाज फिर से बदल गया है। कई जिलों में छाए बादलों के साथ, आज बारिश के आसार हैं। यह बदलाव शनिवार को हुआ है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरी राजस्थान पर एक कम दबाव का क्षेत्र बना है। इसके परिणामस्वरूप, हरियाणा में बादलवाही के साथ-साथ बारिश के आसार हैं।

हालांकि, इस दौरान बारिश अभी तक नहीं हुई है, लेकिन मौसम विशेषज्ञों के अनुसार, शनिवार को बारिश के आसार हैं। शुक्रवार की सुबह से ही शहर में मौसम साफ रहा, लेकिन तेज धूप के कारण दिन में गर्मी का अहसास भी हुआ।

इस बदलते मौसम के मद्देनजर, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है, और वे बारिश के आसार के साथ-साथ अपने सुरक्षा को भी मजबूत बनाएं।

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव से कई जिलों में बादल छाए हुए हैं। आज (30 मार्च) बारिश की संभावना है। 31 मार्च को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा।

शुक्रवार (29 मार्च) को सुबह से शहर में मौसम साफ रहा। दोपहर बाद पश्चिमी विक्षोभ के असर से हल्के बादल छाने शुरू हो गए। शाम होने पर आसमान में घने बादल छा गए। दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहा, जो सामान्य से 1.6 डिग्री ज्यादा रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 0.4 डिग्री नीचे रहा।

31 मार्च को भी मौसम परिवर्तनशील रहेगा। 2 अप्रैल को एक और कमजोर श्रेणी का विक्षोभ सक्रिय होगा।2 अप्रैल को प्रदेश भर में बादलवाही और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना रहेगी।

कुछ प्रमुख शहरों का मौसम

पानीपत: आसमान में सुबह से हल्के से मध्य बादल छाए हुए हैं। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया गया है। हवा की गति 11 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रही है।

सोनीपत: न्यूनतम तापमान 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 17.1 डिग्री व अधिकतम तापमान 36.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। सुबह 8 बजे एक्यूआई 107 दर्ज किया गया।

झज्जर: सुबह से बादलवाही छाई हुई हैं। तेज ठंडी हवाएं चल रही हैं। अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम 19 डिग्री दर्ज किया गया।

कुरुक्षेत्र: सुबह होने के बाद भी 21 किलोमीटर प्रति घंटा रफ्तार से हवा चल रही है। आसमान में हल्के बादल छाए हुए हैं और अधिकतम तापमान 32 न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Share This Article
Leave a comment