हरियाणा में फिर एक बार बदले मौसम के तेवर , बारिश होने की संभावना,देखे लेटेस्ट अपडेट

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: हरियाणा के कई जिलों में आज मौसम का मिजाज बिल्कुल बदल गया है। आसमान में काले बादल छाए हुए हैं और मौसम विभाग ने प्रदेश में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर के कारण 26 से 27 फरवरी तक बूंदाबांदी की संभावना जताई है।

इसके साथ ही, बारिश की संभावना भी है और करीब 30 किमी की रफ्तार से हवा चलने से दिन और रात के तापमान में गिरावट आने की संभावना है।

हरियाणा में मौसम के इस बदलाव का सबसे ज्यादा असर तापमान पर दिख रहा है, जहां दिन और रात के तापमान में 20 डिग्री से ज्यादा का अंतर है।

प्रदेश में करनाल की रातें सबसे ठंडी रहीं और यहां का न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री दर्ज किया गया। गुरुग्राम का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा, फतेहाबाद में भी ठंड पड़ रही है, जहां सबसे कम अधिकतम तापमान 21.7 डिग्री दर्ज किया गया है।

हरियाणा में दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहे हैं और आज सक्रिय विक्षोभ का असर 27 फरवरी तक बना रहेगा। इस विक्षोभ के कारण 26 और 27 फरवरी को प्रदेश के पश्चिमी और दक्षिणी जिलों में बूंदाबांदी हो सकती है।

इसके बाद, 29 फरवरी की रात को एक नया मध्यम पश्चिमी विक्षोभ 1 से 3 मार्च के दौरान राज्य भर में तेज हो जाएगा। कुछ स्थानों पर हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इसके कारण दक्षिण-पूर्वी नम हवाओं और रुक-रुक कर दक्षिण-पश्चिमी हवाओं की चलने की संभावना है।

Share This Article
Leave a comment