हरियाणा में बेटी की स्वयंबर से अनोखी शादी, डीसी- सेशन जज ने जाकर दिया आशीर्वाद

Sahab Ram
3 Min Read

हरियाणा के रोहतक में करिश्मा की शादी स्वंयबर से संपन्न हो गई है। आज शादी के फेरों के वक्त डीसी और जिला सेशन जज के अलावा अनेकों लोगों ने जाकर बेटी को आशीर्वाद दिया।

रोहतक के बाल आश्रम में पली बढ़ी करिश्मा की शादी अब बड़े की धूमधाम से की गई है। शुक्रवार को फेरों की रस्म अदा की गई है। इस मौके पर जिला उपायुक्त अजय कुमार, सेशन जज नीरजा कुलवंत कल्सन, राज्य बाल कल्याण परिषद की अध्यक्ष रंजीता मेहता ने करिश्मा का कन्यादान किया। वहीं, बीजेपी नेता अजय खुंडिया दुल्हन के मामा बनकर शादी में आए।

दूल्हा निक्कू गुलिया टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर हैं, जबकि 19 साल की करिश्मा 12वीं पास है। उद्योगपति दंपती ने माता-पिता की भूमिका अदा की।

करिश्मा (19) ने बताया कि प्रशासन के रूप में उसे पूरा परिवार मिला है। यही परिवार मेरा जीवन साथी तय कर पारंपरिक रीति-रिवाज से विवाह करा रहा है। पिछले चार साल से बाल भवन में रह रही हूं। यहां सभी सदस्य मेरे परिवार की तरह हैं। इससे पहले बाल कल्याण परिषद बहादुरगढ़ में रही।

https://fb.watch/pYrIldbv3h/?mibextid=2JQ9oc

बचपन से न कोई मिलने, आया न पूछने। मेरे नए परिवार को एक आधार कार्ड मिला था। इसमें रोहतक का पता था। इसलिए रोहतक आ गई। यहीं रहकर 12वीं कक्षा तक पढ़ाई की। अब घर बसा रही हूं। शादी के साथ परिवार भी मिल जाएगा। जीवन में यह सबसे बड़ी खुशी है।

कमेटी ने साक्षात्कार के बाद तय किया था रिश्ता
महिला आश्रम की प्रभारी सुषमा ने बताया जिला उपायुक्त अजय कुमार ने करिश्मा की शादी के लिए प्रयास किया था। उन्हीं के आदेश पर अखबार में विज्ञापन दिया गया। इसके 10 दिन बाद आठ से दस आवेदन आए। इन युवाओं के साक्षात्कार के लिए कमेटी बनाई गई।

सीटीएम मुकुंद तंवर इस कमेटी के चेयरमैन बनाए गए। कमेटी ने लड़के व लड़की को आमने-सामने बैठाकर साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी की। चयनित दो युवाओं को युवती से मिलवाया। युवती ने इनमें से जिसे पसंद किया, उससे शादी तय की गई।

टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर हैं निक्कू, करिश्मा 12वीं पास
रैनकपुरा कॉलोनी निवासी निक्कू गुलिया दो फरवरी को बरात लेकर आएंगे। वह टेलीकॉम कंपनी में सुपरवाइजर हैं। पिता ट्रांसपोर्ट का काम करते हैं। मां गृहिणी हैं। शादी की सभी रस्में अदा की है।

 

Share This Article
Leave a comment