हरियाणा की दो बेटियां करेंगी बड़ा काम, इटली में फहराएंगी तिरंगा, पढ़े पूरी खबर

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana : अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता जीवन ज्योत कौर और राष्ट्रीय रजत पदक विजेता जसमीत कौर एक बार फिर विदेश में देश का परचम लहराने जा रही हैं।

वाको इटली के सहयोग से इटली में होने वाले किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में फरीदाबाद की इन दोनों बहनों की जोड़ी भारत देश का नेतृत्व करेगी। यह टूर्नामेंट आगामी 20 मार्च से 24 मार्च तक चलेगा, जिसमें 316 टीमें भाग लेंगी। दोनों बहनों की सफलता के पीछे उनकी माताजी इंदरजीत कौर की कड़ी मेहनत और कोच संतोष के. अग्रवाल का बड़ा योगदान रहा है।

जीवन यात्रा की बात करें तो इनकी माताजी इंदरजीत कौर ने हमेशा अपनी बेटियों का साथ दिया है। पिता से अलगाव के बाद भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और अपनी बेटियों की अच्छी शिक्षा, संस्कारों के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी आगे बढ़ने में उनका साथ दिया। दोनों बहनों की जोड़ी ने किकबॉक्सिंग के खेल में देश में ही नहीं, विदेश में भी कई उपलब्धियां हासिल की हैं। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से कानून की पढ़ाई कर रही जीवन ज्योत कौर पहले भी अंतरराष्ट्रीय किक बॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत का परचम लहरा चुकी हैं। उनके साथ उनकी छोटी बहन जसमीत कौर भी डीपीएस फरीदाबाद में पढ़ाई करती हैं और खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर रही हैं।

यह निश्चित रूप से गर्व की बात है कि फरीदाबाद की बेटियां इटली में आयोजित होने वाले किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हैं

Share This Article
Leave a comment