Aaj ka mousam: हरियाणा में गरज-चमक के साथ बारिश, ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी, 40KM रहेगी हवा की रफ्तार, जानें पूरी खबर

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा में आज भी गरज के साथ बारिश के आसार हैं. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने राज्य के 22 जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने बारिश के साथ-साथ 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की भी भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 11 जिलों में तूफान के साथ ओलावृष्टि और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण आया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अब तापमान में ज्यादा गिरावट नहीं होगी. शनिवार को प्रदेश में सबसे अधिक तापमान फरीदाबाद में 23.7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री कम दर्ज किया गया. सबसे कम तापमान महेंद्रगढ़ में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

मौसम विभाग ने महेंद्रगढ़,रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी, सोनीपत, चरखीदादरी और रोहतक के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में रविवार को ओलावृष्टि, बारिश, गरज और बिजली के साथ 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. पंचकुला, अंबाला, यमुनानगर, कुरूक्षेत्र, कैथल और करनाल में बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। यहां येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, कल यानी सोमवार को कुछ जगहों पर घना कोहरा छाया रहेगा. इसके बाद प्रदेश में मौसम साफ रहेगा।

 

Share This Article
Leave a comment