हरियाणा रोडवेज बसों में शुरू की गई ये सुविधा, अब यात्रियों उठा सकेंगे स्मार्ट कार्ड का लाभ

Sahab Ram
2 Min Read

 

हरियाणा रोडवेज विभाग ने यात्रियों के लिए एक बड़ी सुविधा की घोषणा की है, जिसके तहत अब यात्रियों को बस में किराया भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का प्रयोग करने की सुविधा मिलेगी। यह घोषणा गुरुग्राम बस डिपो के महा प्रबंधक प्रदीप कुमार अहलावत द्वारा की गई है।

अब से हरियाणा रोडवेज के यात्री बस में यात्रा करते समय किराया भुगतान के लिए स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस कार्ड के प्रयोग से यात्री को कैश रखने की आवश्यकता नहीं होगी और वह आसानी से अपना किराया भुगतान कर सकेगा। इस कार्ड का उपयोग बस या ट्रेन के साथ ही शॉपिंग मॉल और टोल टैक्स के भुगतान में भी किया जा सकता है।

यह नई सुविधा यात्रियों को बस में किराया भुगतान करने के लिए ऑनलाइन पेमेंट के अवसर प्रदान करेगी। उन्हें बस में अपना स्मार्ट कार्ड स्कैन करके अपना किराया भुगतान करने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए यात्री को रोडवेज की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए कोई भी अतिरिक्त पैसा देने की आवश्यकता नहीं होगी। आवेदन के लिए यात्री को अपने आधार कार्ड से जुड़ा हुआ फोन नंबर देना होगा।

यह सुविधा यात्रियों को बस में तथा ट्रेन में बिना किसी परेशानी के किराया भुगतान करने का अवसर देगी। इसके साथ ही यह कार्ड इलेक्ट्रिक मशीनों से टिकट बनाने वाली बसों में भी उपयोग किया जा सकता है। यह नई पहल यात्रियों को बस यात्रा में और भी सुरक्षित और सहज बनाएगी।

इस पहल के माध्यम से हरियाणा रोडवेज विभाग ने यात्रियों को डिजिटल पेमेंट की अवधारणा को प्रोत्साहित किया है और उन्हें सुविधाजनक तरीके से यात्रा का आनंद लेने का मौका दिया है।

Share This Article
Leave a comment