हरियाणा के इस जिले को मिलेगा नया बस स्टैंड, इतने करोड़ रुपये होंगे खर्च

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा रोडवेज विभाग ने हरियाणा Police Housing Corporation को 1.64 करोड़ रुपये देकर कुरुक्षेत्र के बस स्टैंड के नवीनीकरण की योजना शुरू की है।

इस परियोजना के तहत नए बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा जिसकी लागत कुल 125 करोड़ रुपये होगी। यह स्थान पर महाभारत के थीम में बस स्टैंड बनाया जाएगा, जो कुरुक्षेत्र डिपो के प्रमुख सुखदेव सिंह ने बताया है।

हरियाणा रोडवेज के कुरुक्षेत्र डिपो में लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं और इस इलाके को कई पर्यटकों ने अपनी यात्रा का मार्ग बनाया है।

इसलिए नवीन बस स्टैंड को महाभारतीय थीम में तैयार करने का फैसला किया गया है ताकि यात्री और पर्यटकों को एक अद्वितीय अनुभव मिले।

कुरुक्षेत्र डिपो के महाप्रबंधक, सुखदेव सिंह ने बताया कि डिपो का पुनर्निर्माण होगा और उसमें महाभारतीय थीम को मजबूती से शामिल किया जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि यात्रीगण को उच्च सुविधाएं प्रदान की जाएं।

इस नए परियोजना के तहत, बस स्टैंड पर पार्किंग, पार्क, और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी ताकि यह स्थान यात्रीगण के लिए आदर्श बन सके।

इसके अलावा, बस स्टैंड का नवीनीकरण करने के लिए दूसरी योजनाओं को भी तेजी से शुरू किया जाएगा, जैसे कि पिपली में एक और नया बस स्टैंड बनाया जाएगा।

नए बस स्टैंड को बनाने में लगभग 125 करोड़ रुपये की लागत आएगी और इसे सार्वजनिक-निजी भागीदारी (PPP) मोड के तहत बनाया जायेगा. फ़िलहाल जो बस स्टैंड है उसकी हालत काफी बदतर है। यह बस स्टैंड दिल्ली अम्बाला के रास्ते पर पड़ता है।

Share This Article
Leave a comment