हरियाणा में ये बड़ी कंपनी दे रही है,महिलाओं को नाइट शिफ्ट का मौका

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी ऐमजॉन ने कई राज्यों में महिला कर्मचारियों को नाइट शिफ्ट में काम करने का मौका दिया है। इस खास लिस्ट में अब हरियाणा का नाम भी शामिल हो गया है। कंपनी ने हरियाणा में एक सेंटर में ‘वीमेन इन नाइट शिफ्ट’ (WINS) के लॉन्च की घोषणा की है। इसका मकसद महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें नाइट शिफ्ट में काम करने का मौका देना है।

ऐमजॉन इंडिया ने बुधवार को भारत में हरियाणा स्थित एक सेंटर में WINS के लॉन्च की घोषणा की। इस पहल से कंपनी ने महिलाओं के करियर में ग्रोथ के अवसर बढ़ाने के साथ-साथ जेंडर डायवर्सिटी को भी प्रोत्साहित किया है।

महिलाओं के लिए रात की शिफ्ट को बेहतर बनाने के लिए कंपनी ने अलग-अलग शिफ्ट में पुरुषों और महिलाओं के लिए समान अवसर उपलब्ध कराए हैं। WINS को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि महिलाओं को एक सुरक्षित और सहायक माहौल मिले।

ऐमजॉन इंडिया के इंडिया ऑपरेशंस के डायरेक्टर ऑफ एचआर लीजू थॉमस ने बताया कि कंपनी महिलाओं को बराबर का मौका देने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने यह भी जोड़ते हुए कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं को नाइट शिफ्ट में काम करने के लिए सपोर्ट किया है।

हरियाणा के डिप्टी चीफ मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला ने भी इस पहल की सराहना की और कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं को पुरुषों के बराबर काम का मौका देने के लिए अपनी नीतियों में बदलाव किया है।

इस पहल से हरियाणा में नाइट शिफ्ट में काम करने का मौका मिलने से महिलाओं के समृद्ध और स्वावलंबन के लिए एक नई दिशा मिलेगी।

Share This Article
Leave a comment