इस बैंक ने दी ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी,सस्ता हुआ होम लोन, यहाँ देखें नई ब्याज दर

Sahab Ram
3 Min Read

Yuva haryana : अगर आप भी लोन लेकर अपने खुद का घर बनाने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने होम लोन पर ब्याज दरों में कमी की घोषणा की है। इस घोषणा के बाद, लोन लेने वाले खुशी से उन्मुख हो गए हैं। बैंक के अनुसार, होम लोन पर ब्याज दरों में 0.15% की गिरावट की गई है, जिसके बाद ब्याज दरें 8.45% से घटकर 8.3% हो गई हैं।

यह सुधार सीमित अवधि के लिए है और 31 मार्च तक लागू रहेगा। इस योजना में किसी भी प्रकार का प्रोसेसिंग शुल्क नहीं होगा। बैंक ने दावा किया है कि इस ब्याज दर में कटौती के बाद, यह सबसे कम ब्याज दर है जो किसी भी प्रतिद्वंदी बैंक के लोन पर लागू हो रही है।

बैंक ने इसके साथ ही सौर संयंत्र के लिए भी 7% तक की ब्याज दर की सुविधा प्रदान की है, जिसमें कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं होगा। इस योजना के तहत, 30 साल के होम लोन पर मासिक किस्त 755 रुपए प्रति महीने होगी।

यदि आप भी घर बनाने की योजना बना रहे हैं, तो यह BOI की यह सस्ती होम लोन योजना आपके लिए एक अच्छा मौका हो सकता है।

इस योजना में किसी भी प्रकार का प्रोसेसिंग शुल्क नहीं होगा, जो कि लोन लेने वालों के लिए एक अत्यंत साहसिक फायदा है। बैंक ने दावा किया है कि इस नई ब्याज दर में कटौती के बाद भी वह अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले सबसे कम ब्याज दर प्रदान कर रही है।

बैंक ने सौर संयंत्र के लिए भी 7% तक की ब्याज दर की सुविधा प्रदान की है। इसमें भी किसी प्रकार का प्रोसेसिंग शुल्क नहीं होगा। यह सभी योजनाएं 31 मार्च 2024 तक ही लागू रहेंगी।

बैंक ने ग्राहकों को इस सस्ते होम लोन की सुविधा प्रदान करते हुए उनके सपनों को साकार करने का मौका दिया है। अब लोन लेने का सपना होगा और भी सस्ता और संभव।

Share This Article
Leave a comment