हरियाणा में इन लोगों को फिर मिलेगी फ्री इलाज की सुविधा, IMA और सरकार के बीच बनी सहमति

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana : हरियाणा के आयुष्मान और चिरायु कार्ड धारकों के लिए अब खुशखबरी है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) और हरियाणा सरकार के बीच हुई बातचीत के बाद, इन कार्ड धारकों को पुनः 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज का लाभ मिलेगा।

IMA के अध्यक्ष ने बताया कि हरियाणा के प्राइवेट अस्पतालों ने पिछले 6 महीनों में चिरायु और आयुष्मान कार्ड धारकों का लगातार इलाज किया है, लेकिन सरकार द्वारा पैसों का भुगतान नहीं किया गया। इसके कारण, 16 मार्च से डाक्टरों ने इलाज बंद कर दिया था।

बातचीत के बाद, हरियाणा सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों और IMA के प्रतिनिधियों के बीच यह तय हुआ कि बकाया राशि का भुगतान 15 अप्रैल तक कर दिया जाएगा, और भविष्य में राशि का भुगतान करवाने का प्रयास किया जाएगा।

IMA सचिव ने बताया कि सरकार से बातचीत के बाद चिरायु और आयुष्मान कार्ड धारकों के लिए फिर से कैशलैस इलाज की सुविधा शुरू कर दी गई है। इसके अलावा, छोटे अस्पतालों में भी इन कार्ड धारकों को 5 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा देने के प्रयास किए जाएंगे।

सरकार और IMA के इस फैसले से परेशानी झेल रहे आयुष्मान कार्ड धारकों को निश्चित रूप से राहत पहुंचेगी। इससे मानवीय संबंधों की मजबूती बढ़ेगी और लोगों को उच्च गुणवत्ता की स्वास्थ्य सेवाएं मिलेंगी।

Share This Article
Leave a comment