करोड़ों किसान भाइयों का इंतजार हुआ खत्म ,इस दिन खाते में आएगी पीएम सम्‍मान निधि की 16वीं किस्त , ऐसे करे चेक

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana : देशभर के नौ करोड़ से अधिक किसानों को मिलने वाली प्रधानमंत्री सम्मान निधि की 16वीं किस्त का इंतजार समाप्त होने का समय आया है। किसानों को इस आने वाले लाभ की जानकारी प्राप्त करने के लिए एक ही क्लिक में स्टेटस चेक करने का सुनहरा अवसर है।

पीएम सम्मान निधि की 16वीं किस्त 28 फरवरी को शाम 4 बजे होगी ट्रांसफर। इस खास मौके पर, किसानों को अपनी किस्त की जानकारी प्राप्त करने के लिए सरकार द्वारा एक लिंक उपलब्ध कराई गई है। इस लिंक का उपयोग करके किसान स्टेटस की जांच कर सकते हैं और आवश्यकता पर पूर्व में उत्तरदाता विभाग या बैंक से संपर्क करके अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

भारत सरकार द्वारा किसानों को दी जा रही पीएम सम्‍मान निधि की 16वीं किस्‍त 28 फरवरी को शाम साढ़े चार बजे ट्रांसफर की जाएगी. महाराष्‍ट्र सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री रेल, सड़क संबंधित https://pmkisan.gov.in  लिंक को सेव कर लें और इस पर क्लिक करके अभी अपना स्‍टेटस चेक कर लें, जिससे उन्‍हें पहले से पता रहेगा कि किस्‍त आ रही है या किसी वजह से रुक गयी है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम में, प्रधानमंत्री ने सम्‍मान निधि के लाभार्थियों को सीधे रूप से खाते में पैसे ट्रांसफर करने का ऐलान किया है। किसान भाइयों को यह सुनिश्‍चित करने के लिए इस लिंक का उपयोग करना चाहिए कि उनका खाता और आधार लिंक है, ताकि कोई भी दिक्कत न आए।

किसानों की सुरक्षा और उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए, इस लिंक का सीधा इस्तेमाल कर अपने खाते की स्थिति की जांच करना सुनिश्चित करें।

Share This Article
Leave a comment