आयुष्मान कार्डधारकों की लिए झटका,आज से नहीं मिलेगा इन सुविधाओं का लाभ

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva आयुष्मान कार्डधारकों के लिए बुरी खबर है क्योंकि अब उन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। भारत सरकार की महत्वाकांक्षी आयुष्मान भारत योजना के तहत पांच लाख तक का इलाज कराने का लाभ प्राप्त करने वाले लोगों को अब इस योजना का लाभ नहीं मिलेगा। इस फैसले का अधिकार हरियाणा राज्य के मेडिकल एसोसिएशन को दिया गया है।

 

हरियाणा राज्य के मेडिकल एसोसिएशन ने एक पत्र जारी कर यह घोषणा की है कि अब से उनके राज्य में आयुष्मान कार्डधारकों को इस योजना की सेवाओं का लाभ नहीं मिलेगा। इसका मतलब है कि हरियाणा राज्य के आयुष्मान कार्डधारकों और चिरायु कार्डधारकों के लिए अब इस योजना का काम नहीं किया जाएगा।

 

हरियाणा आईएमए के अध्यक्ष डॉ. अजय महाजन ने इस मामले में एक पत्र जारी कर इस फैसले की घोषणा की। उन्होंने बताया कि सरकार की ओर से कोई कदम नहीं उठाया गया है इस विवाद को सुलझाने के लिए।

 

हरियाणा आईएमए के द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है कि पहले भी हमने अपनी समस्या लगातार सरकार को बताई है, लेकिन कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाया गया है। इसके बाद अब हमने यह निर्णय लिया है कि 16 मार्च को रात 12 बजे से हम आयुष्मान कार्ड और चिरायु कार्ड की सेवाएं बंद कर देंगे।

 

इस मामले की पुनरावलोकनीयता के लिए 30 मार्च को एसोसिएशन द्वारा निर्णय लिया जाएगा और आगे की कार्यवाही की जाएगी। हमेशा से हम इस समस्या को सुलझाने के लिए तैयार हैं और लोगों को परेशानी से बचाने के लिए सरकार से निवेदन किया जाता है।

 

आखिर में, हरियाणा आईएमए के नेतृत्व में उठाए गए इस कदम से लोगों को अपने उपचार की सुविधा से वंचित होना पड़ेगा। इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि इस फैसले से गरीब और आवश्यकता मंद लोगों को बड़ी परेशानी हो सकती है।

Share This Article
Leave a comment