दुनिया के सात अजूबे एक स्थान पर,हरियाणा के इस जिले में बनेगा ‘वेस्ट टू वंडर पार्क’

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: अब, दुनिया के सात अजूबों को देखने के लिए लोगों को अलग-अलग जगहों पर भटकने की जरूरत नहीं होगी। इन अजूबों को लोग अपने ही शहर के पार्क में देख सकेंगे, जिसे नगर निगम शहर के वेस्ट से तैयार करेगा।

हरियाणा के फरीदाबाद जिले में आगे बढ़ते हुए, नगर निगम ने नगर को तोहफा देने के लिए एक नई पहल की है। इस बारे में जानकर लोग हैरान हैं कि नगर निगम शहर के पार्क में दुनिया के सात अजूबों को दिखाने का नया परियोजना तैयार कर रहा है। यह परियोजना वेस्ट टू वंडर पार्क के नाम से जाना जाएगा और इसका निर्माण करने की कुल लागत लगभग 28 करोड़ रुपए की है।

नगर निगम ने बताया कि इस पार्क का निर्माण सेक्टर 31 में स्थित टाउन पार्क में किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए निजी एजेंसी से मदद ली जा सकती है, और इसका प्रपोजल मुख्यमंत्री मनोहर लाल भेजा गया है। यह प्रपोजल मंजूरी प्राप्त करते ही, कार्य शुरू हो जाएगा।

इस पार्क में सिर्फ सात अजूबे ही नही होंगे, बल्कि इसमें बच्चों के लिए शिक्षाप्रद चीजें भी शामिल होंगी। नगर निगम ने बताया कि इस प्रोजेक्ट से लोगों को मनोरंजन के साथ-साथ शिक्षा का भी अनुभव होगा।

इस परियोजना के तहत नगर निगम अपनी छवि सुधारने का कार्य कर रहा है। यह प्रयास है कि लोगों को उनकी जगह के साथ जुड़ा जाए और वे अपने शहर के गर्व महसूस करें। निगम ने आदेश जारी किए हैं कि किसी भी बड़े प्रोजेक्ट पर काम करने के बजाय, ऐसा कोई कार्य किया जाए जिससे नगर के लोगों को फायदा हो।

शहरी स्थानीय निकाय के अधिकारियों ने नगर निगम को इस प्रोजेक्ट की समीक्षा करने के लिए आदेश जारी किए हैं। इस से पहले निगम ने हायर करने के लिए प्राइवेट एजेंसी को भी लिया था। इसके बाद, सेक्टर 31 के टाउन पार्क में नया प्लान तैयार किया गया है।

 

Share This Article
Leave a comment