हरियाणा के किसानों के लिए राहत, बरसात की संभावना में गिरावट, कृषि कार्यों को मिलेगी गति

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा के किसानों के लिए अच्छी खबर है क्योंकि मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को लेकर रिपोर्ट जारी की है, जिसमें कहा गया है कि बरसात की संभावना बिल्कुल भी नहीं है। इससे पहले की यह खबर, किसानों को काटने के लिए अच्छी खबर है क्योंकि अब वे अपने खेतों में काम करने के लिए तैयार हो सकते हैं। मौजूदा समय में कटाई का काम भी शुरू हो चुका है, जिससे किसानों को और भी राहत मिलेगी।

मौसम विभाग ने दी गई जानकारी के अनुसार, हरियाणा में अगले कुछ दिनों तक बादलों की कोई संभावना नहीं है और खासकर 20 मार्च तक शुष्क मौसम की संभावना है। इस दौरान, आंशिक बादलों की उम्मीद है जो दिन के तापमान में हल्की कमी लाएंगे। रात्रि के तापमान में हल्की बढ़ोतरी की भी आशंका है और इस दौरान हवाएं भी चलेंगी।

फिलहाल, सुबह और रात के समय ठंड का एहसास हो रहा है और दिन में धूप की गरमी महसूस हो रही है। अब रातों में भी तापमान में बढ़ोतरी की उम्मीद है, जिससे रातें भी गर्म होने लगी हैं। आगामी दिनों में कंबल की जरूरत नहीं पड़ेगी और गर्मी भी अब जल्द ही आने वाली है।

इस तरह, हरियाणा के किसानों के लिए मौसम की खबर अच्छी है, जिससे वे अपने कृषि कार्यों को बेहतर ढंग से संचालित कर सकते हैं और उन्हें किसी भी प्रकार की अनियात बारिश की चिंता नहीं होगी।

Share This Article
Leave a comment