हरियाणा के भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय में नॉन टीचिंग पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करे आवेदन

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: हरियाणा राज्य सरकार के अधीन स्थित भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय ने नॉन-टीचिंग पदों पर 106 पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की है।

इस भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है और आवेदनकर्ताओं को 21 अप्रैल 2024 तक आवेदन करने का मौका मिलेगा।

इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट bpsmv.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदनकर्ताओं को आवेदन के साथ ऑनलाइन माध्यमों के माध्यम से 2000 रुपये का शुल्क भी जमा करना होगा।

अनारक्षित महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है, जबकि SC/ST/BC-A/BC-B/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा।

भर्ती के पदों के लिए आवेदनकर्ताओं को न्यूनतम 55% अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री या समकक्ष उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग अनुभव और योग्यता की मांग की गई है, जो विज्ञापन में उपलब्ध है।

BPSMV द्वारा जारी भर्ती (BPSMV Sonipat Recruitment 2024) अधिसूचना के अनुसार परीक्षा नियंत्रक पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए।

साथ ही लेक्चरर के तौर पर 15 वर्ष या असिस्टेंट प्रोफेसर के तौर पर या रिसर्च का 8 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु 18 से 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अन्य पदों के लिए जरूरी योग्यता की जानकारी उम्मीदवार भर्ती (BPSMV Sonipat Recruitment 2024) अधिसूचना में देखें।

 

Share This Article
Leave a comment