Ram Mandir Bus Service: अब चंडीगढ़ से अयोध्या के लिए चलेगी सीधी बस, देखें टाइम टेबल और किराया

Sahab Ram
2 Min Read

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अब लोग रामलला के दर्शन के लिए जाना चाहते हैं. देश भर से रोजाना श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं. ऐसे में चंडीगढ़ प्रशासन ने रामभक्तों को तोहफा दिया. अब चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट विभाग ने सिटी ब्यूटीफुल से अयोध्या तक सीधी बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है.

अयोध्या में प्रभु राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में लोगों की उमड़ी भावनाओं की कद्र करते हुए चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग ने अन्य धार्मिक स्थलों की तरह अयोध्या के लिए भी अपनी लॉंग रूट सेवा जारी करने का फैसला किया है.

जानकारी के अनुसार, चंडीगढ़ के सेक्टर-17 बस स्टैंड से अयोध्या धाम तक बसंत पंचमी से पहले यह बस सेवा शुरू होगी. आईएसबीटी-17 से दोपहर 1.30 बजे रोजाना चलेगी और अगले दिन सुबह 8.30 बजे अयोध्या पहुंचेगी.

इसी तरह अयोध्या से बस शाम 4.30 बजे रोजाना चलेगी और अगले दिन सुबह 11.05 बजे चंडीगढ़ के सेक्टर 17 बस स्टैंड पर पहुंचेगी.

कितना किराया लगेगा

आधिकारिक जानकारी में बताया गया है कि 947 किलोमीटर के इस सफर के लिए 1706 रुपये का किराया तय किया गया है. बस का एक तरफ का सफर 19 घंटे का रहेगा.

सीटीयू ने इससे पहले पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के कई स्थानों के लिये बस सेवा चला रखी है. विभिन्न धार्मिक स्थानों पर पहले ही यह चल रही है.

सालासर, खाटू श्याम, वृंदावन, हरिद्वार, कटड़ा, ज्वाला जी, चामुंडा देवी इत्यादि के लिए पहले ही बस सेवा जारी है. गौरतलब है कि हिमाचल सरकार ने छह रूटों के लिए यूपी सरकार के पास प्रपोजल भेजा है, ताकि वहां से श्रद्धालु अयोध्या जा सकें।

 

Share This Article
Leave a comment