हरियाणा में रेलयात्रियों को मिला होली का तोहफा, इस शहर से होकर गुजरने वाली ट्रेनों में बढ़ेगी डिब्बों की संख्या

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana: होली के इस खास मौके पर, भारतीय रेलवे ने यात्रियों को अधिक सुविधा प्रदान करने का निर्णय लिया है। गुरुग्राम से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों में अस्थाई कोचों की संख्या में वृद्धि की गई है। इसका मकसद यात्रियों के सफर को सुखद और आसान बनाना है।

25 मार्च को होली के त्योहार पर लोग अपने घरों को जाने के लिए बड़ी संख्या में रेलवे स्टेशनों की ओर बढ़ रहे हैं। इस संदर्भ में, गुरुग्राम रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली 6 ट्रेनों में अस्थाई कोचों की बढ़ोतरी की गई है। इससे यात्रियों को अधिकतम संभावित सुविधा उपलब्ध होगी।

इन ट्रेनों में अस्थाई कोचों की बढ़ोतरी के संदर्भ में निम्नलिखित जानकारी दी गई है:

1. ट्रेन नंबर 22471/22472 (बीकानेर-दिल्ली सराय-बीकानेर ट्रेन)
इस ट्रेन में बीकानेर से 1 से 31 मार्च तक और दिल्ली सराय से 3 मार्च से 2 अप्रैल तक 1 सेकेंड AC और 1 थर्ड AC श्रेणी की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।

2. ट्रेन नंबर 20473/20474 (दिल्ली सराय-उदयपुर सिटी-दिल्ली सराय ट्रेन)
इस ट्रेन में दिल्ली सराय से एक से 31 मार्च तक और उदयपुर सिटी से 2 मार्च से 1 अप्रैल तक 1 सेकेंड AC और 1 थर्ड AC श्रेणी की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।

3. ट्रेन नंबर 12065/12066 (अजमेर-दिल्ली सराय रोहिल्ला-अजमेर जन शताब्दी ट्रेन)
इस ट्रेन में 1 से 30 मार्च तक 2 द्वितीय कुर्सी और 1 वातानुकूलित कुर्सी श्रेणी की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है।

इन सुविधाओं के माध्यम से, यात्रियों को सुरक्षित और आरामदायक सफर का आनंद लेने में मदद मिलेगी। रेलवे ने यह निर्णय लेते हुए यात्रियों के सुविधाजनक सफर की योजना की है, जो होली के इस पर्व पर अधिक सुखद और यादगार बनेगा।

Share This Article
Leave a comment