हरियाणा में मुख्य चौक पर खड़े होने वाले ऑटो और ई-रिक्शा पर एक्शन में आई पुलिस,अब नियमों का उल्लंघन करने पर होगा ये काम

Sahab Ram
3 Min Read

 

 

 

Yuva Haryana : शहर में यातायात नियमों को ध्यान में रखते हुए बड़ा निर्णय लिया गया है। शहर के मुख्य चौकों पर झुंड बनाकर खड़े होने वाले ई-रिक्शा व ऑटो चालकों के चालान अब तुरंत काटें जाएंगे।

लापरवाही करने वालों पर Rider चालक लगातार नजरे बनाए रखेंगे। इसके साथ यातायात नियम का उल्लंघन करने वाले ऑटो, कार व ई-रिक्शा के चालान के लिए एक और व्यवस्था की गई है।

वाट्सएप पर इनकी फोटो डालने के लिए सीसीटीवी कैमरा ग्रुप बनाया गया है। इस ग्रुप से सभी राइडर चालकों को Connect किया जा रहा है।

बुधवार को ट्रैफिक थाना प्रभारी विष्ण भगवान ने 25 राइडर चालकों की Meeting लेकर ट्रैफिक व्यवस्था बनाने के लिए सबको निर्देशित किया। पुलिस की टीमों ने शहर में यूनिक नंबर को लेकर भी जांच की। लगभग 90 ऑटो व ई-रिक्शा पर यूनिक नंबर न मिलने पर इन्हें सिक्का कॉलोनी स्थित शहर ट्रैफिक थाना में ले जाया गया।

यहां हर ऑटो व ई-रिक्शा चालक से रजिस्ट्रेशन को लेकर जानकारी तलब की गई। सभी को चेताया गया कि अगर गाड़ी पर यूनिक नंबर नहीं मिलेगा तो चालान किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक पुलिस ने सर्वे करके क्षेत्र में 1260 ऑटो व 2650 ई-रिक्शा पर यूनिक नंबर जारी किया है। यूनिक नंबर ऑटो व ई-रिक्शा पर तीन स्थान, वाहन के आगे, पीछे व अंदर लगाना होगा।

अब नेशनल हाइवे, स्टेट हाइवे, स्थानीय संपर्क मार्गो व शहर सोनीपत, गन्नौर, गोहाना तथा खरखौदा के अंदर निरंतर नजर बनी रहेगी।

लोगों की सुरक्षा और दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने, छोटे यात्री वाहनों को सुरक्षित संचालन के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा आटो, ई-रिक्शा, टैक्सी (छोटे किराया वाहनों) के ऐसे मालिकों व चालकों को वाहन यूनिक नंबर का स्टीकर मिला है।

ज्यादा परेशानी शहर के मामा भांजा चौक, तिरंगा चौक, ककरोई चौक, रेलवे स्टेशन, सिविल अस्पताल के सामने ई-रिक्शा व ऑटो चालकों कों झुंड में इकट्ठाकरने से होती है। पहले सवारी बैठाने के चक्कर में काफी ई-रिक्शा व ऑटो चालक यातायात नियमों का उल्लंघन करते हैं. जिसके चलते यहां पर Traffic जाम की स्थिति पैदा हो जाती है. कई बार तो लंबे जाम की समस्या भी होती है।

Share This Article
Leave a comment