अब टूटी दिखे सड़क तो करे ऑनलाइन शिकायत, पीडब्ल्यूडी ने फील्ड ऑफिसर्स की X आईडी की जारी

Sahab Ram
2 Min Read

 

हरियाणा की नायब सैनी सरकार में पीडब्ल्यूडी मंत्री बने डॉ. बनवारी लाल ने सूबे की खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत करने के आदेश जारी किए हैं। टूटी सड़कें और जर्जर भवनों की शिकायत अब सोशल मीडिया पर की जा सकेगी। PWD (B&R) विभाग ने अपने फील्ड अधिकारियों की X आईडी जारी की है, जिसके जरिए जनता सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी शिकायतें सीधे संबंधित फील्ड आफिसर को टैग कर सकेगी। इसके साथ ही, शिकायत का अपडेट मोबाइल नंबर पर भी ले सकेंगे। यह पहल लोगों को सरकारी दफ्तरों की भागदौड़ से छुटकारा दिलाने में मदद करेगी।

 

जानकारी के लिए बता दें कि लोक निर्माण विभाग (B&R) और लोक निर्माण विभाग (भवन) हरियाणा सरकार की प्रमुख एजेंसी है, जो सड़क, पुल, आरओबी, फ्लाईओवर और भवन जैसी सरकारी संपत्तियों की योजना, डिजाइन, निर्माण और रखरखाव करती है।

वहीं, बारिश की वजह से शहरों में टूटी हुई सड़कों पर पैच वर्क का काम शुरू कर दिया गया है। ग्रामीण इलाकों में गढ्ढों में तब्दील हो चुकी सड़कों की मरम्मत कार्य भी किया जा रहा है. इससे ग्रामीणों को आवागमन में हो रही परेशानी से निजात मिलेगी। विभागीय मंत्री डॉ बनवारी लाल ने खुद इसका संज्ञान लिया है और लोगों की सहुलियत का ख्याल रखते हुए सूबे की सड़कों की मरम्मत के आदेश जारी किए हैं।

Share This Article
Leave a comment