अब हरियाणा में पुलिस थानों में खोले जाएंगे जिम , 5 पुलिस कर्मियों की हार्ट अटैक से मौत के बाद उठाया यह कदम

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana: हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी पुलिस थानों में जिम खोलने की योजना बनाई है। इस सम्बंध में गृह मंत्री अनिल विज ने आदेश जारी किए हैं। यह कदम पुलिस कर्मियों को फिट रखने के लिए उठाया जा रहा है।

हरियाणा के पुलिस कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए, राज्य के सभी थानों में जिम शुरू किए जाएंगे। इस बड़े निर्णय का घोषणा गृहमंत्री अनिल विज ने सोमवार को की। जिमों की स्थापना के लिए स्थायी और अस्थायी विकल्पों पर पुलिस विभाग एक प्रोजेक्ट तैयार करेगा।

हरियाणा में पिछले एक महीने में हार्ट अटैक से पांच पुलिस कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। इस दुखद घटना के बाद, सरकार ने जिम खोलने का निर्णय लिया है। इन मौतों में से तीन कर्मचारियों की ड्यूटी किसान आंदोलन में थी, जबकि दो अन्य पुलिस थानों में तैनात थे।

एक सर्वे के अनुसार, लंबी ड्यूटी के कारण पुलिस कर्मचारियों को अक्सर तनाव में रहना पड़ता है। इसे ध्यान में रखते हुए, गृहमंत्री ने मोटे पुलिस कर्मियों को फील्ड की ड्यूटी पर तैनात करने के निर्देश भी दिए हैं।

गृहमंत्री के अनुसार, पुलिस थानों और चौकियों की नई इमारतों का निर्माण हो रहा है और जहां नई इमारतें बन रही हैं, वहां जिम भी बनाया जाएगा।

इस नए पहल के साथ, हरियाणा पुलिस कर्मियों के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। इस साथी सुविधा से, पुलिस कर्मियों को अधिक सक्रिय और स्वस्थ जीवनशैली का अनुभव होगा।

Share This Article
Leave a comment