मोदी सरकार का एक और बड़ा कदम ,NCR को मिलेगी तीन नए रेलवे स्टेशनों की सौगात

Sahab Ram
2 Min Read

हरियाणा के फरीदाबाद शहर के न्यू टाउन रेलवे स्टेशन, बल्लभगढ़ और पलवल रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होने जा रहा है। इसके अलावा जनौली रेलवे फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज भी बनाने का काम शुरू होगा।
प्रधानमंत्री रिमोट के जरिये उपरोक्त परियोजनाओं का 26 फरवरी को शिलान्यास करेंगे। तीनों रेलवे स्टेशनों के नए भवन बनने से हजारों यात्रियों को फायदा होगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 26 फरवरी को रेलवे स्टेशनों के नए भवनों के शिलान्यास का कार्यक्रम आयोजित किया है, जिससे फरीदाबाद के लोगों को बड़ी सौगात मिलेगी।

इस योजना के तहत, न्यू टाउन, बल्लभगढ़, और पलवल रेलवे स्टेशनों के नए भवनों का निर्माण होगा, जिनमें यात्रीगण को और भी सुविधाएं मिलेंगी।

न्यू टाउन रेलवे स्टेशन के बीचोंबीच स्थित नए भवन का निर्माण किया जाएगा, जो ईएमयू ट्रेनों का ठहराव स्थल है। इस स्थान पर इंडस्ट्रियल एरिया में काम करने वाले लोगों और दिल्ली के सदर सहित विभिन्न बाजारों में आवागमन करने वाले यात्रीयों की संख्या अधिक रहती है।

इसलिए, नए भवन के निर्माण से यहां के लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी और उनका संगीत होगा।

स्टेशन अधीक्षक संजय राघव ने बताया कि न्यू टाउन स्टेशन पर अब और भी सुविधाएं होंगी, जैसे कि वेटिंग हॉल और शौचालयों समेत अन्य मूलभूत सुविधाएं।

इसमें कर्मचारियों के लिए भी पर्याप्त विश्राम के लिए जगह होगी। इस परियोजना की लागत करीब 15 करोड़ रुपए है।

यह निर्णय आम जनता को रेलवे सुविधाओं का उपयोग करने में सुधार करने और सूरत क्षेत्र को एक मजबूत रेलवे नेटवर्क के साथ युक्त करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

Share This Article
Leave a comment