हरियाणा विधानसभा में लागू हुआ नया ड्रेस कोड, कर्मचारीयों का दिखेगा नया रूपरंग

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा विधानसभा में हाल ही में लागू हुए नया ड्रेस कोड की वजह से विधानसभा का रंग-रूप बदला हुआ नजर आ रहा है। विधानसभा स्पीकर डॉ. ज्ञानचंद गुप्ता के नेतृत्व में यह निर्णय लिया गया है कि सभी कर्मचारी और अधिकारी एक नए ड्रेस कोड के अनुसार अपनी पहचान बनाएंगे।

ड्रेस कोड के तहत, विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों के लिए विशेष वस्त्र निर्दिष्ट किए गए हैं। प्रथम श्रेणी के अधिकारियों को गर्मी के मौसम में फार्मल पैंट-शर्ट के साथ टाई और सर्दियों में ब्लेजर पहनने का निर्देश दिया गया है। इसके अलावा, द्वितीय श्रेणी के पुरुषों को विशिष्ट रंगों की कमीज, पैंट, और सर्दियों में ब्लेजर पहनने को कहा गया है।

ग्रुप B की महिलाओं के लिए भी विशेष निर्देश जारी किए गए हैं, जिनमें गर्मियों में एक विशिष्ट रंग की सूट और सर्दियों में उसके साथ ब्लेजर पहनने की बात कही गई है। समीक्षात्मक कर्मचारियों को भी विभिन्न रंगों की पहनावा प्रदान किया जा रहा है, ताकि सभी सदस्य एक नए और विशेष रूप में पहचाने जा सकें।

हरियाणा विधानसभा में श्रेणी के अनुसार पोशाक निर्धारित की गई है। ग्रुप ए के अधिकारी गर्मियों में फॉर्मल पैंट-शर्ट के साथ टाई और सर्दियों में ब्लेज़र पहनेंगे। ये अधिकारी वर्दी का खर्च खुद उठाते हैं. ग्रुप बी के पुरुष अधिकारी गर्मियों में सफेद शर्ट और ग्रे पैंट पहनेंगे।

सर्दियों में, इसे ग्रे ब्लेज़र और सादे नेवी ब्लू टाई के साथ जोड़ा जाता है। इस श्रेणी समूह की महिला अधिकारी गर्मियों में दुपट्टे के साथ पूरा हरा रंग का सूट पहनेंगी और सर्दियों में इसके साथ बेज रंग का ब्लेज़र या कार्डिगन पहनेंगी।

विधानसभा स्पीकर ने ड्रेस कोड का अमल होने से सदन में एक नए और शानदार माहौल की उम्मीद जताई है। यह कदम विधानसभा के कर्मचारीयों को समृद्धि, एकता, और आत्मविश्वास का अहसास कराने का एक प्रयास है, जो उन्हें उनके कार्य को और भी प्रभावी तरीके से करने में मदद करेगा।

Share This Article
Leave a comment