एचईआरसी के नये अध्यक्ष बने नंद लाल शर्मा, ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह ने दिलाई पद एवं गोपनीयता की शपथ

Sahab Ram
2 Min Read

मुकेश गर्ग ने सदस्य के तौर पर ली शपथ

चंडीगढ़, 2 फरवरी: हरियाणा के ऊर्जा मंत्री श्री रणजीत सिंह ने आज यहां हरियाणा विद्युत नियामक आयोग (एचईआरसी) के नवनियुक्त अध्यक्ष श्री नंद लाल शर्मा को पद, निष्ठा एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इनके अलावा, उन्होंने एचईआरसी के नव नियुक्त सदस्य श्री मुकेश गर्ग को भी पद, निष्ठा एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। ऊर्जा मंत्री ने दोनों के परिवार के सदस्यों और शुभचिंतकों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उल्लेखनीय है कि श्री नंद लाल शर्मा ने एस.जे.वी.एन. में 3 वर्षों तक कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य किया है। हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड में उन्होंने 3 वर्षों तक सचिव के रूप में जिम्मेदारी निभाई। एक दिसंबर, 2017 को उन्होंने एस.जे.वी.एन. लिमिटेड शिमला के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक पद का कार्यभार संभाला। एक जुलाई, 2023 से उन्हें बी.बी.एम.बी. के अध्यक्ष का अतिरिक्त कार्यभार भी सौंपा गया। बिजली क्षेत्र में उनका लगभग 18 वर्ष तथा कानून एवं प्रशासन में 16 वर्षों का लंबा अनुभव है।

सदस्य के तौर पर नियुक्त श्री मुकेश गर्ग ने 35 वर्षों यानी 1986 से 2021 तक जगाधरी में जिला कोर्ट यमुनानगर में वकील के रूप में कार्य किया है। इस दौरान विभिन्न प्रतिष्ठित संगठनों के लिए एक स्थाई सलाहकार के रूप में भी कार्य किया है। एक जून, 2021 को उन्होंने हरियाणा राज्य विधि आयोग में सदस्य के रूप में कार्यभार संभाला।

शपथ ग्रहण समारोह में ऊर्जा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री ए. के सिंह, हरियाणा विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री मोहम्मद शाइन, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव व हरियाणा विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ अमित अग्रवाल, दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक श्री पीसी मीणा, भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड के चेयरमैन श्री मनोज त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी व नवनियुक्त अध्यक्ष और सदस्य के परिवारजन उपस्थित रहे।

Share This Article
Leave a comment