मनोहर सरकार की गरीबों के लिए सौगात ,झुग्गी झोपड़ी में रहने वालों को मिलेंगे फ्लैट्स

Sahab Ram
2 Min Read

 

 

Yuva Haryana : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक अहम कदम उठाते हुए झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों के लिए आवास योजना की घोषणा की है। इस घोषणा के तहत , पंचकूला के सेक्टर-1 खड़क मंगोली में स्थित सभी झुग्गी-झोपड़ियां हटाई जाएंगी और वहां फ्लैट्स का निर्माण किया जाएगा।

इस पहल के तहत, सरकार एक मरला फ्लैट बनाएगी, जिससे लगभग 7500 लोगों को आवास की सुविधा मिल सकेगी ।

मुख्यमंत्री ने बताया कि यह कदम गरीबों को बेहतर जीवनस्तर प्रदान करने का हिस्सा है और सरकार इसे प्रमोट करती है कि सभी नागरिकों को अच्छे आवास का अधिकार होना चाहिए।

सीएम ने इस मौके पर निरीक्षण करते हुए कहा कि पहले चंडीगढ़ में धनास और मलोया क्षेत्र में फ्लैट्स का निर्माण हुआ है और उसमे सरकार को सफलता प्राप्त हुई है।

उन्होंने स्थानीय लोगों और अधिकारियों से मिलकर स्थिति की समीक्षा की और इस योजना को लेकर उनकी राय ली।

इस निर्माण के पहलू में, सीएम ने नदी के सुरक्षा को महत्वपूर्ण बताया और सुनिश्चित किया कि यह परियोजना पर्यावरण के साथ कोई छेड़छाड़ ने करे।

मुख्यमंत्री ने बताया कि उनकी सरकार का लक्ष्य है गरीबों को उच्च गुणवत्ता वाले मकान प्रदान करना, और इसके लिए बजट की तैयारी भी शुरू है।

उन्होंने यह भी कहा कि बीते कुछ सालों में हरियाणा में होने वाले लोकसभा चुनावों में भाजपा को सभी 10 सीटों पर जीत हासिल होगी, क्योंकि उनकी सरकार अंत्योदय और लोकहित की प्राथमिकता देती है।
सरकार की पहलों में, यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो गरीबों के आर्थिक स्थिति में सुधार के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Share This Article
Leave a comment