हरियाणा में JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग, चुनाव आयोग के आदेशों का इंतजार, पत्र लिख कर मांगी परमिशन

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana : हरियाणा में JBT (जूनियर बेसिक टीचर) रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया को लेकर अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है। चुनाव आयोग ने अभी तक इस संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किया है। शिक्षा विभाग ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर अनुमति मांगी है, लेकिन अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

सूत्रों के अनुसार, शिक्षा विभाग JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया को 15 मार्च से शुरू करना चाहता था, लेकिन चुनाव आयोग के आदेशों का इंतजार होने के कारण इसे टाल दिया गया है। विभाग ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बताया है कि JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया शिक्षा व्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण है और इसे जल्द से जल्द शुरू करने की आवश्यकता है।

चुनाव आयोग JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया को लेकर आचार संहिता के उल्लंघन की आशंका जता रहा है। आयोग का कहना है कि इस प्रक्रिया के दौरान शिक्षकों को एक स्थान से दूसरे स्थान पर स्थानांतरित किया जाएगा, जिससे आचार संहिता का उल्लंघन हो सकता है।

शिक्षा विभाग का कहना है कि JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी तरीके से की जाएगी और इसमें किसी भी प्रकार की राजनीतिक दखलअंदाजी नहीं होगी। विभाग ने चुनाव आयोग को आश्वासन दिया है कि JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया के दौरान आचार संहिता का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

अब देखना यह है कि चुनाव आयोग JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया को लेकर क्या आदेश जारी करता है। यदि चुनाव आयोग अनुमति देता है, तो JBT रिलीविंग-ज्वाइनिंग प्रक्रिया 15 मार्च से शुरू हो सकती है।

Share This Article
Leave a comment