हरियाणा में मामा की दरियादिली,भांजियों की शादी में दिया एक करोड़ का भात, 15 तोला सोना और आधा किलो चांदी

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: हरियाणा के झज्जर जिले में हुई एक शादी चर्चा का विषय बनी हुई है ,इस शादी में एक मामा ने अपनी भांजियों की शादी में 1 करोड़ रुपये का भात भरा। इस अद्वितीय शादी में उन्होंने 15 तोले सोना और आधा किलो चांदी भी दी। इस खास मौके पर 500-500 के नोटों की गड्डियां देखकर लोग हैरान रह गए।

झज्जर जिले के गांव सिकंदरपुर में बड़े ही धूमधाम से सतगुरुदास की बेटियों शिवानी और शीतल की शादी हुई। इस अवसर पर उनके मामा ओमप्रकाश, जो रेवाड़ी जिले में बावल के गांव मुंडावास में निवास करते हैं, ने बड़ी राशि भात के रूप में दी।

मामा ओमप्रकाश ने शिवानी और शीतल की शादी में एक करोड़ 11 लाख 151 रुपये कैश के साथ ही 15 तोले सोना और आधा किलो चांदी का शगुन भी दिया। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार, ओमप्रकाश जमींदार हैं और उनका परिवार खानदानी रईस है।उन्होंने रस्म में एक करोड़ 11 लाख 151 रुपये के अलावा 15 तोले सोना और आधा किलो चांदी शगुन के रूप में दिए। बेटियों के चाचा सुन्दर ने बताया कि बेटियों के मामा ओमप्रकाश जमींदार हैं और खानदानी रईस हैं।
उन्होंने पहले भी अपनी बहन की शादी बड़ी ही धूमधाम से की थी, और अब अपनी भांजियों की शादी में भी धूमधाम से शामिल हुए।

भात की रस्म एक महत्वपूर्ण शादी की रस्म है, जो दूल्हा-दुल्हन के मामा द्वारा पूरी की जाती है। इस रस्म में मामा अपने भांजों को गिफ्ट्स भी देते हैं। भात से पहले भी कई रस्में निभाई जाती हैं, जो शादी की धूमधाम से महफिल को सजाती हैं।

 

Share This Article
Leave a comment