हरियाणा में इस भाई बहन की जोड़ी ने कर दिया ऐसा कांड, पहुंच गया सीधा जेल, जानिए पूरी ख़बर

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana:हरियाणा के गुरुग्राम जिले में एक दिल को छू लेने वाली और हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां एक भाई ने अपनी निःसंतान बहन की मुराद पूरी करने के लिए एक ढाई साल के बच्चे का अपहरण कर लिया। हालांकि, वारदात के कुछ दिन बाद ही मामले का खुलासा हो गया और आरोपी भाई को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

आरोपी भाई धर्मपाल उर्फ बिट्टू उर्फ रावण (45) ने 26 फरवरी को राम विहार कॉलोनी से बच्चे का अपहरण किया था। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, धर्मपाल अपनी बहन के लिए बच्चा लाना चाहता था, क्योंकि उसकी बहन निःसंतान थी।

वारदात के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की और धर्मपाल को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बच्चे को भी बरामद कर लिया और उसे उसके माता-पिता को सौंप दिया।

पुलिस पूछताछ में धर्मपाल ने बताया कि उसकी बहन कई सालों से निःसंतान थी और वह उसकी पीड़ा को देखकर परेशान था। उसने बताया कि उसने बच्चे का अपहरण करने की योजना सोची और उसे अंजाम दिया।

हालांकि, धर्मपाल की बहन ने अपहृत बच्चे को अपने पास रखने से इनकार कर दिया। पुलिस ने बताया कि धर्मपाल की बहन का कहना था कि वह गलत तरीके से प्राप्त बच्चे को स्वीकार नहीं करना चाहती थी।

इस घटना ने भाई-बहन के प्रेम, कानून का पालन, नैतिकता और समाज के दृष्टिकोण जैसे कई मुद्दों पर विचार करने के लिए प्रेरित किया है। भाई का प्रेम सच्चा था, लेकिन उसका तरीका गलत था। हमें हमेशा कानून का पालन करना चाहिए और नैतिकता को ध्यान में रखते हुए कार्य करना चाहिए।

Share This Article
Leave a comment