हरियाणा में HSSC चेयरमैन ने इस्तीफा दिया , क्यो लिया गया ये बड़ा फैसला , जानिए कारण

Sahab Ram
2 Min Read

 

Yuva Haryana: हरियाणा के राजनीतिक मंच पर बड़ी हलचल मची है। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के चेयरमैन, भोपाल सिंह खदरी ने अपना इस्तीफा दे दिया है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका यह फैसला हरियाणा में चीफ मिनिस्टर की बदलती राजनीतिक दलील के बाद आया है।

भोपाल सिंह खदरी ने अपने इस्तीफे को हरियाणा सरकार को भेज दिया है। उनका यह फैसला तभी आया जब हरियाणा में सीएम की पोस्ट पर नई उम्मीदवार की घोषणा हो चुकी है।

हाल ही में ग्रुप C और D के पदों पर भर्ती के मामले में विवाद उठा था, जिसमें भोपाल सिंह खदरी भी शामिल थे। यह विवाद हरियाणा की राजनीतिक दलील का एक हिस्सा बन गया था और इसके चलते उनके इस्तीफे की संभावना बढ़ गई थी।

हरियाणा में कई भर्तियों के मामले पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट के दरवाजे पर पहुंच गए हैं। इस समय राज्य की राजनीति में उठे विवादों ने भोपाल सिंह खदरी की तो सर्वोच्च पदों पर रहे प्रतिष्ठा को खतरे में डाल दिया।

जब सीएम के पद पर नए उम्मीदवार की घोषणा हो चुकी है, तो उनके इस्तीफे का फैसला उनके विदाई के लिए संभव है। यह इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भोपाल सिंह खदरी ने अपने कर्मक्षेत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए थे और उनका इस्तीफा राजनीतिक समर्थन को भी प्रभावित करेगा।

भोपाल सिंह खदरी के इस्तीफे के बाद, हरियाणा की राजनीति में नए रुख की संभावनाएं उत्पन्न हो रही हैं। सीएम के पद के लिए नई उम्मीदवार का चयन किस तरह किया जाएगा, यह देखने के लिए राजनीतिक गतिशीलता में और भी रोमांच हो सकता है।

Share This Article
Leave a comment