HPSC HCS Exam 2024: पूरा कीजिए बेटे को जज बनाने का सपना, हरियाणा में निकली वैकेंसी, 42 साल वाले भी करें अप्‍लाई

Sahab Ram
2 Min Read

अगर आप भी हरियाणा राज्य की विभिन्न अदालतों में सिविल जज बनने का सपना देखते हैं तो यह खबर आपके लिए है। हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) द्वारा आयोजित की जाने वाली हरियाणा सिविल सेवा (न्यायिक) परीक्षा 2023-24 के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

सिविल जज (जूनियर डिवीजन) के कुल 129 पदों पर भर्ती के लिए इस परीक्षा में शामिल होने के लिए चल रही आवेदन प्रक्रिया आज यानी बुधवार, 1 फरवरी 2024 को समाप्त हो जाएगी। इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन करें।

ऐसे करें आवेदन

हरियाणा सिविल सेवा (न्यायिक शाखा) परीक्षा 2023-24 में उपस्थित होने के लिए, उम्मीदवार एचपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर, विज्ञापन अनुभाग में सक्रिय लिंक पर जाकर या संबंधित आवेदन पृष्ठ पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सीधा लिंक नीचे दिया गया है। आवेदन प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को पहले पोर्टल पर साइन अप करना होगा और फिर परीक्षा के लिए खुद को पंजीकृत करने के लिए पंजीकृत विवरण के साथ लॉग इन करना होगा।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि पीएससी एचसीएस (न्यायिक) परीक्षा 2023-24 के लिए आवेदन करते समय उन्हें 1000 रुपये का शुल्क ऑनलाइन माध्यम से देना होगा।

हालाँकि हरियाणा की आरक्षित श्रेणियों (एससी, एसटी, बीसी-ए, बीसी-बी, ईएसएम, ईडब्ल्यूएस, आदि) के साथ-साथ सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क केवल 250 रुपये है।

सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच हेल्पलाइन नंबर 1800-1800-431 पर कॉल करें या जारी ईमेल आईडी support-hpsc@hry.gov.in पर मेल करें।

 

Share This Article
Leave a comment