Hisar News: DHBVN की खराब रिपोर्ट मिलने पर चार सहायक अभियंताओं व जेई को किया चार्जशीट

Sahab Ram
3 Min Read

दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के प्रबंध निदेशक पीसी मीना ने खराब रिपोर्ट मिलने पर चार सहायक अभियंताओं और एक कनिष्ठ अभियंता को चार्जशीट कर दिया है।

इनमें जुई सब-डिवीजन के एसडीओ अतुल कुमार, साजंरवास के एई अनुराग, उकलाना के एई (सहायक अभियंता) रवींद्र कुमार, नारनौंद के एई राम सिंह और सिसाय सब ऑफिस के जूनियर इंजीनियर मंजीत शामिल हैं।

एमडी पीसी मीना ने मंगलवार को विद्युत सदन के कॉन्फ्रेंस हॉल में हिसार जोन के सभी ऑपरेशन सर्कल की ऑपरेशनल रिव्यू मीटिंग (ओआरसी) ली। बैठक में हिसार,भिवानी,फतेहाबाद ऑपरेशन सर्कल की सभी बिंदुओं पर समीक्षा की गई. हिसार जिले से दो सहायक अभियंता और भिवानी जिले से दो सहायक अभियंताओं की रिपोर्ट खराब पाई गई।

ये अधिकारी तय मापदंडों पर खरे नहीं उतरे. खराब प्रगति के कारण इन चार सहायक अभियंताओं और एक अवर अभियंता को आरोप पत्र दिया गया। प्रबंध निदेशक ने बिजली उपभोक्ताओं की सुविधाओं का ध्यान रखते हुए उन्हें संतुष्ट करने पर जोर दिया।

प्रबंध निदेशक पीसी मीना ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की गति में तेजी लाने, सही बिल जारी करने की दर बढ़ाने, बंद और खराब मीटरों को बदलने, गलत बिलों को ठीक करने, लाइन लॉस सहित एटी एंड सी घाटे को कम करने और डीएचबीवीएन के वितरण पर ध्यान केंद्रित किया है। वर्ष। समीक्षा कर ट्रांसफार्मर क्षति दर में सुधार लाने, वसूली एवं संग्रहण क्षमता बढ़ाने, चोरी पकड़ने आदि के निर्देश दिए।

उन्होंने परिचालन मापदंडों की समीक्षा के दौरान सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने तथा निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए हरसंभव प्रयास करें, अन्यथा वे व्यक्तिगत रूप से जिम्मेदार होंगे। एमडी ने उपभोक्ताओं की बिजली संबंधी शिकायतों व समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए आवश्यकतानुसार अन्य वाहन उपलब्ध कराने की अनुमति दी.

बैठक में डीएचबीवीएन के निदेशक सुरेश बंसल, चीफ इंजीनियर ऑपरेशन नवीन वर्मा, एसई सीबीओ कृष्ण स्वरूप, एसई कॉमर्शियल एसके सिंह, एसई एमएम एफआर नकवी, एसई हिसार ओमबीर, एसई भिवानी एसएस कैंतुरा, एसई फतेहाबाद संजीव शंकर राय, कार्यकारी अभियंता मॉनिटरिंग प्रदीप ढुल शामिल रहे। सीबीओ के एचएस जाखड़ के अलावा सभी कार्यकारी अभियंता, उपमंडल अधिकारी आदि मौजूद रहे।

 

Share This Article
Leave a comment