हिसार को मिली विकास सौगात: मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 146 करोड़ रुपये की राशि से शुरू की विभिन्न परियोजनाएं

Sahab Ram
2 Min Read

Yuva Haryana : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार जिले को लगभग 146 करोड़ रुपये की राशि की विकास परियोजनाओं की सौगात दी। हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. कमल गुप्ता व श्रम राज्य मंत्री श्री अनूप धानक जिला स्तरीय कार्यक्रम में विभिन्न विभागों की 16 परियोजनाओं के शिलान्यास अवसर पर वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जुड़े।

इनमें बरवाला शहर में नए बस स्टैंड तथा पेयजल योजना, राजली हैड से चार गांवों नामत: बिछपड़ी, पंघाल, सरसौद व जेवरा के जलघरों के लिए पानी व्यवस्था, फरीदपुर पाबड़ा लिंक चैनल, आदर्श प्ले स्कूल बनभौरी, राजकीय उच्च विद्यालय खरकड़ी के नए भवन व चारदीवारी, अमृत सरोवर योजना के तहत गांव नंगथला, डाटा, शेखपुरा, सोरखी, गंगवा व कुलाना में तालाबों का उद्घाटन इत्यादि शामिल हैं।

शहरी निकाय मंत्री ने उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने एक नई सोच के साथ नए भारत के निर्माण का संकल्प लिया है। वहीं मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अगुवाई में प्रदेश सरकार ने लोगों को बड़ी सौगात दी है। सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन के अनेक काम किए हैं।

डॉ. कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार में महाराजा अग्रसेन हवाई अड्डे को विश्व स्तर के हवाई अड्डे के रूप में विकसित करना हमारी प्राथमिकता है। हवाई अड्डे के आसपास के क्षेत्र को मैन्युफैक्चरिंग एवं मेंटेनेंस हब के रूप में विकसित करने के लिए विस्तृत कार्य योजना तैयार की गई है।

Share This Article
Leave a comment