हरियाणा के कुख्यात गैंगस्टर राजू भाटी की इलाज के दौरान मौत, जज की निगरानी में हुआ पोस्टमार्टम

Sahab Ram
3 Min Read

हरियाणा की फरीदाबाद जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर राजू भाटी की रविवार को अचानक मौत हो गई. बीमारी के चलते राजू भाटी की मौत हो गई।

पुलिस ने बताया कि पेट में संक्रमण की समस्या के चलते राजू भाटी का पिछले दो दिनों से फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था.

यहां रविवार को उनका निधन हो गया। जानकारी के मुताबिक, राजू भाटी यूपी के भुसैनी गांव का रहने वाला था. वह 41 साल के थे और फरीदाबाद की नीमका जेल में सजा काट रहे थे।

गैंगस्टर भाटी के खिलाफ विभिन्न राज्यों के पुलिस स्टेशनों में 30 से अधिक मामले दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, जब राजू भाटी की मौत हुई तो अस्पताल में राजू भाटी के भाई संजय भाटी भी मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि रविवार रात करीब 2 बजे राजू की तबीयत बिगड़ गई।

इमरजेंसी में तैनात डॉक्टरों ने कैदी वार्ड में जाकर राजू भाटी का चेकअप किया. फिर वे उसे इमरजेंसी वार्ड में ले गये. वहां डॉक्टरों द्वारा उसका इलाज किया जा रहा था.

लेकिन, आज सुबह 4.20 बजे राजू भाटी की मौत हो गई. राजू भाटी की मौत की खबर उनके परिवार को दे दी गई है. जज की निगरानी में अस्पताल में राजू भाटी के शव का पोस्टमार्टम किया गया. इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया.

पुलिस ने इस मामले में धारा 174 के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। आपको बता दें कि राजू भाटी की गिनती कुख्यात बदमाशों में होती थी। वह फरीदाबाद जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था।

ये मामले फ़रीदाबाद में दर्ज किए गए थे
आपको बता दें कि राजू भाटी के खिलाफ 2012 में फरीदाबाद के थाना सेक्टर-55 में रंगदारी मांगने के प्रयास का मामला दर्ज किया गया था.

इसके बाद 2014 में थाना सेंट्रल में चोरी का मामला दर्ज किया गया और 2019 में थाना सदर बल्लभगढ़ में जेल अधिनियम 42 के तहत मामला दर्ज किया गया।

वहीं, राजू के खिलाफ पलवल में 28 मार्च 2018 को सदर थाने में अपहरण, रंगदारी, मारपीट आदि विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. 2 मई 2018 को सदर पुलिस में लूट और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था.

पलवल का स्टेशन. 12 जून 2015 को कैंप थाने में मारपीट और धमकी देने का मामला दर्ज हुआ था। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों में भी अलग-अलग मामलों में केस दर्ज किए गए थे.

Share This Article
Leave a comment